वर्ल्डकप सेमीफाइनल में कौन होगा अंदर, कौन बाहर? बन रहे ये समीकरण

Zee News Desk
Oct 26, 2023

वर्ल्डकप 2023 का लगभग आधा सफर पूरा हो चुका है. सभी टीमें करीब 5-5 मैच खेल चुकी हैं. कुछ टीमों का प्रदर्शन टूर्नामेंट में जबरदस्त रहा है, तो कई टीमें आउट ऑफ फॉर्म नजर आई हैं.

ऐसे में सभी की निगाहें अंकतालिका पर हैं कि कौन सी टीम सेमीफाइनल की रेस में सबसे आगे हैं और कौन इस होड़ से बाहर होने की कगार पर खड़ी हैं.

भारत की स्थिति मजबूत

बात टीम इंडिया की करें तो वह सेमीफाइनल की दहलीज पर खड़ी है. टीम ने अब तक खेले सभी 5 मुकाबले जीते हैं. एक और जीत उसे सेमीफाइनल का रास्ता लगभग पक्का कर देगी.

इंग्लैंड

वहीं मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के लिए यह वर्ल्डकप बुरे सपने की तरह साबित हुआ है. टीम चार में से एक मैच ही जीत पाई है और टेबल में 8वें नंबर पर है. उसकी एक हार सेमीफाइनल का रास्ता बंद कर देगी.

नीदरलैंड

नीदरलैंड ने अब तक टूर्नामेंट में 5 मैच खेले हैं, जिसमें से एक में उसे जीत मिली है. टेबल में वह सबसे निचले स्थान पर है. सेमीफाइनल में उसके पहुंचने के आसार नहीं दिख रहे हैं.

बांग्लादेश

बांग्लादेश की टीम का भी इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन बेहद फीका रहा है. उसे 5 मैचों में केवल एक में जीत मिली है. उसके भी सेमीफाइनल में जाने की संभावना न के बराबर हैं.

श्रीलंका

1996 की वर्ल्डचैंपियन श्रीलंका भी इस वर्ल्डकप में पस्त दिखाई दी है. उसने अब तक खेले चार मैचों में सिर्फ एक जीत मिली है. उसका सेमीफाइनल का टिकट कटाना बेहद मुश्किल है.

अफगानिस्तान

अफगानिस्तान ने अब तक 5 मैच खेले हैं. जिसमें से उसे 2 में जीत मिली है. उसके सेमीफाइनल की भी डगर बेहद मुश्किल है.

पाकिस्तान

पाकिस्तान के लिए भी राह आसान नहीं है, उसे अगर सेमीफाइनल की रेस में जाना है तो अगले चारों मैच में जीत दर्ज करनी होगी.

क्या बन रही स्थिति

मौजूदा स्थिति पर नजर डालें तो भारत के अलावा साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड 5 में से 4 मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल की रेस में सबसे आगे हैं. वहीं चौथे पायदान नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है.

VIEW ALL

Read Next Story