Chardham Yatra Snowfall alert: उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand government) ने रविवार को अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश और बर्फबारी को देखते हुए सभी श्रद्धालुओं से अनुरोध है कि वो सावधान रहें और मौसम के पूर्वानुमान (Weather Forecast) के अनुसार ही अपनी यात्रा शुरू करें. दरअसल केदारनाथ धाम में रुक-रुक कर बारिश और बर्फबारी जारी है. देश-विदेश से केदारनाथ धाम आने वाले सभी श्रद्धालुओं को सरकार द्वारा केदारनाथ धाम जाने से पहले मौसम का हाल जानने की सूचना दे दी गई है वहीं उन्हें गर्म कपड़ों समेत सभी जरूरी सामान साथ ले जाने को कहा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तराखंड के डीजीपी का बयान


सरकार की ओर से कहा गया है कि सभी यात्रा मार्गों पर स्वास्थ्य के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सभी यात्री यात्रा शुरू करने के तुरंत बाद या यात्रा के दौरान तबीयत बिगड़ने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र भी जा सकते हैं और डॉक्टर से परामर्श ले सकते हैं. राज्य सरकार यात्रा को सुचारू, सुरक्षित और निर्बाध बनाने के लिए संकल्पित है. यात्रा व्यवस्थाओं की नियमित रूप से उच्च स्तर से मॉनिटरिंग की जा रही है. उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने कहा है कि शनिवार को केदारनाथ धाम में भारी बर्फबारी हुई थी. ऐसे में सभी तीर्थयात्रियों से सतर्क रहने और मौसम को देखते हुए अपनी यात्रा शुरू करने का अनुरोध किया जाता है.


सरकार कर रही मॉनिटरिंग



गौरतलब है कि अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर शनिवार को चार धाम यात्रा शुरू हो गई है. कहा जा रहा है कि तीर्थयात्रियों को यात्रा मार्ग पर बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी. इस कड़ी में स्वास्थ्य सचिव केदारनाथ धाम का भ्रमण कर विभिन्न स्थानों पर स्वास्थ्य इकाइयों का निरीक्षण कर रहे हैं. 


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|