Ramleela Shahdara: हार्ट अटैक के मामले वैसे भी दुर्भाग्यपूर्ण होते हैं लेकिन कुछ घटनाएं लोगों के जेहन में हमेशा याद रहती हैं. इसी कड़ी में दिल्ली के शाहदरा में हो रही रामलीला से हार्ट अटैक की चौंकाने वाली घटना आई है. यहां रामलीला के दौरान भगवान राम की भूमिका निभाते समय मंच पर दिल का दौरा पड़ने से 56 साल के एक शख्स की मौत हो गई. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान सुशील कौशिक के रूप में हुई है. इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं जब मौत ने संभलने का भी मौका नहीं दिया है. 


रामलीला में राम का किरदार निभा रहे


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में पूरी घटना शाहदरा के विश्वकर्मा नगर की है. सुशील कौशिक पेशे से प्रॉपर्टी डीलर थे. और वे करीब 35 साल से रामलीला में राम का किरदार निभा रहे थे. सुशील के परिवार के एक सदस्य राहुल कौशिक ने इस घटना का एक वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया है. 


'जय श्री रामलीला समिति' से जुड़े


उन्होंने न्यूज एजेंसी को को बताया कि सुशील 'जय श्री रामलीला समिति' से जुड़े थे और उसके सदस्य थे. राहुल ने बताया कि सुशील लंबे अर्से से भगवान श्री राम की भूमिका निभा रहे थे और वह गायन भी करते थे. उन्होंने बताया कि सुशील सीता के स्वयंवर के दृश्य का मंचन कर रहे थे, जिसमें उन्हें धनुष तोड़ना था लेकिन उन्हें सीने में दर्द अचानक महसूस हुआ और वे मंच के पीछे चले गए. 



 ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे


तत्काल उन्हें नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया. राहुल ने बताया कि एक घंटे बाद सुशील को मृत घोषित कर दिया गया. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सुशील की मौत का संबंध कोविड-19 टीके से हो सकता है. भारद्वाज ने सोशल मीडिया पर लिखा कि यह चर्चा आम है कि कारोना से बचाव के लिए लगाए गए टीके के बाद भारत में ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं.


जब हनुमान जी का किरदार निभाने वाले कलाकार की हुई थी मौत


इसी साल जनवरी में हरियाणा के भिवानी में हनुमान जी का किरदार निभाने वाले कलाकार हरीश मेहता की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. हरीश 25 सालों से हनुमान जी का किरदार निभा रहे थे. किरदार निभाते वक्त उन्हें हार्ट अटैक आया और हनुमान जी की वेशभूषा में उनकी मौत हुई थी.


बेटे के जन्मदिन के मौके पर मां की स्टेज पर हुई थी मौत


अभी पिछले दिनों ही गुजरात के वलसाड जिले में हाल ही में एक और दुखद घटना हुई, जिसमें एक मां की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. यह हादसा उस समय हुआ जब वह अपने 5 साल के बेटे की बर्थडे पार्टी मना रही थीं. बेटे की खुशी में शामिल होने के दौरान ही मां अचानक बेहोश हो गईं और अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई.