Delhi Metro: पिछले कुछ हफ्तों में दिल्ली मेट्रो में बनाये गये कई विवादास्पद वीडियो वायरल होने के बीच दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) ने शुक्रवार को यात्रियों से ट्रेन के अंदर ‘रील’ नहीं बनाने का आग्रह किया. साथ ही, चेतावनी दी कि ऐसी कोई भी गतिविधि, जिससे यात्रियों को असुविधा होती हो, सख्त वर्जित है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाल में, लोकप्रिय बॉलीवुड गीत ‘अस्सलाम-ए-इश्कुम’ गाने पर थिरकते हुए एक युवती का वीडियो सामने आया है. इससे पहले, मेट्रो ट्रेन के अंदर और स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर बनाये गये अन्य वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए, जिसके चलते डीएमआरसी ने यात्रियों से ऐसी गतिविधियों में शामिल होने से दूर रहने की अपील की.


शुक्रवार को डीएमआरसी ने अपनी बात समझाने के लिए एक बालगीत का इस्तेमाल किया. डीएमआरसी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ओपेन योर कैमरा, ना ना ना .’’ इस ट्वीट के साथ एक पोस्टर भी जारी किया गया है, जिस पर लिखा है - ‘‘जॉनी, जानी ! यस पापा, मेकिंग रील इन मेट्रो, नो पापा.’’ पोस्टर पर यह भी लिखा है, ‘‘इस तरह की कोई भी गतिविधि, जिससे यात्रियों को असुविधा होती हो, सख्त वर्जित है.’’


इससे पहले, मई में एक युवा युगल का मेट्रो कोच के अंदर एक दूसरे को चुंबन लेते हुये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसके बाद, डीएमआरसी ने यात्रियों से इस तरह की अश्लील गतिविधि से बचने का आग्रह किया था.


इसने यात्रियों से यह भी आग्रह किया था कि इस तरह की किसी भी घटना की जानकारी नजदीकी मेट्रो या सीआईएसएफ कर्मचारी को तुरंत दें, ताकि उचित कार्रवाई की जा सके. सोशल मीडिया यूजर्स ने इन वीडियो पर गुस्से और मजाकिया अंदाज में प्रतिक्रिया दी है. चुंबन का दृश्य वायरल होने के बाद सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने डीएमआरसी से इस युगल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.


(एजेंसी इनपुट के साथ)