पेरिस ओलंपिक 2024 में विनेश फोगाट ने कुश्ती के मैट पर अपने शानदार खेल से भारतीयों का दिल जीत लिया. अब उम्मीद है कि वह फाइनल में गोल्ड लेकर वतन लौटेंगी. पूरा देश यह दुआएं कर रहा है. इस बीच, विनेश फोगाट के असाधारण प्रदर्शन पर कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि विनेश फोगाट का पेरिस ओलंपिक में सिल्वर या गोल्ड मेडल पक्का है. क्या नॉन-बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री उन्हें कॉल करेंगे? 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, प्रधानमंत्री विजयी खिलाड़ियों को फोन कर सीधे बात करते हैं और बधाई देते हैं. ऐसे में कांग्रेस प्रवक्ता ने लिखा, 'निश्चित रूप से उन्हें बधाई देने के लिए, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण यह है कि उस शर्मनाक घटना के लिए माफ़ी मांगने के लिए जब महिला पहलवानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस ने उनके साथ घिनौना व्यवहार किया था?' जब से विनेश ने मेडल पक्का किया है, सोशल मीडिया पर लोग काफी कुछ लिख रहे हैं. लोगों के निशाने पर भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह हैं. 



महिला पहलवान विनेश फोगाट (50 किग्रा) ने पहले दौर में अब तक अपराजेय मौजूदा चैम्पियन युई सुसाकी को हराकर बड़ा उलटफेर किया. इसके बाद दो और मुकाबले जीतकर फाइनल में जगह बना ली. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने महिला पहलवान को बधाई दी. उन्होंने कहा कि आज भारत की बहादुर बेटी के सामने सत्ता का वो पूरा तंत्र धराशाई पड़ा था, जिसने उसे खून के आंसू रुलाए थे. 


पढ़ें: 'बृजभूषण के मुंह पर तमाचा..' विनेश की जीत पर बोले महावीर फोगाट, पहले ही दे दिए थे टिप्स


राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट किया, 'एक ही दिन में दुनिया की तीन धुरंधर पहलवानों को हराने के बाद आज विनेश के साथ-साथ पूरा देश भावुक है. जिन्होंने भी विनेश और उसके साथियों के संघर्ष को झुठलाया, उनकी नीयत और काबिलियत तक पर प्रश्नचिन्ह खड़े किए, उन सभी को जवाब मिल चुका है.' 


कांग्रेस नेता ने कहा, 'चैम्पियंस की यही पहचान है, वो अपना जवाब मैदान से देते हैं. बहुत शुभकामनाएं विनेश. पेरिस में आपकी सफलता की गूंज, दिल्ली तक साफ सुनाई दे रही है. 


पढ़ें: नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड, तो फैंस को लखपति बना देंगे ऋषभ पंत, बस करना होगा ये काम


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने विनेश के फाइनल में पहुंचने से पहले एक्स पर पोस्ट किया, 'शाबाश विनेश फोगाट. मैं जानती हूं कि आपके लिए यह सिर्फ ओ​लंपिक का कठिन मुकाबला भर नहीं है. आपने दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी को तो हराया ही, यह मैदान के भीतर और बाहर आपके संघर्षों की भी जीत है.' उन्होंने कहा, 'आज पूरी दुनिया आपके हाथों में लहराता हुआ तिरंगा देख रही है. आप इस देश का गौरव हैं और हमेशा रहेंगी. खूब शुभकामनाएं. जय हो! विजय हो!'