Vinesh Phogat uncle: विनेश फोगाट को राज्यसभा में भेजने को लेकर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि विनेश फोगट को अयोग्य ठहराने का क्या कारण था. इसके आगे उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में एक राज्यसभा सीट खाली है. अगर मेरे पास बहुमत होता तो मैं उन्हें राज्यसभा भेज देता.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सबसे पहले देखें भूपेंद्र सिंह हुड्डा का वीडियो:-



विनेश के ताऊ का बड़ा पलटवार
भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बयान के बाद विनेश फोगाट के ताऊ महावीर फोगाट ने उल्‍टा कांग्रेस के पूर्व सीएम पर ही बड़ा आरोप लगा दिया है. महावीर फोगाट ने कहा कि जिस समय भूपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा के मुख्यमंत्री थे, उस समय गीता और बबीता से भेदभाव किया था. आज भूपेंद्र सिंह हुड्डा जो विनेश को लेकर बोल रहे हैं, वह सिर्फ राजनीतिक स्टंट है. उन्होंने कहा कि 2005 और 2010 में जब कॉमवेल्थ गेम्स हुआ था तो बबीता ने सिल्वर और गीता ने गोल्ड मेडल जीता था. 2012 में गीता पहली महिला पहलवान थी जिसने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था.



'हुड्डा जब सीएम थे तब किया भेदभाव'
उस समय की खेल नीति के अनुसार गीता और बबीता दोनों को डीएसपी पद मिलना था. लेकिन हुड्डा साहब ने उस समय भेदभाव करके गीता को इंस्पेक्टर और बबीता को सब इंस्पेक्टर बना दिया. इसके बाद हमने कोर्ट में याचिका दायर की थी. कोर्ट के फैसले बाद गीता को डीएसपी पद मिला.



इससे पहले इससे पहले पश्चिम बंगाल के टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने विनेश फोगाट के लिए भारत रत्न की मांग की थी. उन्होंने यह भी कहा था कि अगर भारत रत्न नहीं तो हीं तो राष्ट्रपति द्वारा राज्यसभा में नामांकित किया जाना चाहिए.