Weather Forecast today 3 December 2022: मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना जताई गई है. वहीं दिल्ली-एनसीआर में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और सुबह धुंध की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज भी तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. दिल्ली में अगले दो-तीन दिनों तक सुबह में धुंध छाएगी और दिन में धूप खिलने के आसार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में लगातार सर्दी का सितम बढ़ रहा है. जम्मू और कश्मीर (Jammu-Kashmir), हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में तापमान में गिरावट जारी है. लोगों को ऐसे में अब शीतलहर (Cold wave) का डर सता रहा है. IMD की मानें तो उत्तर भारत (North India) में एक ओर जहां ठंड में बढ़ोतरी होगी, तो दूसरी ओर दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में बारिशों का दौर जारी रहेगा. शनिवार को हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर के कुछ इलाको में बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग ने उत्तर भारत में अगले दो-तीन दिनों में तापमान में और गिरावट की संभावना व्यक्त की है.


दिल्ली में बढ़ा प्रदूषण


दिल्ली का आज का औसतन एक्यूआई 357 है, जिसका मतलब दिल्ली का प्रदूषण बहुत खराब श्रेणी में है. 


जहांगीरपुरी    - 395
नेहरू नगर      - 399
शादीपुर          - 350
द्वारका            - 377
आनंद विहार    - 397


- नोएडा का औसतन एक्यूआई 330 है, जिसका मतलब नोएडा का प्रदूषण गंभीर श्रेणी में है. 


- गाजियाबाद का औसतन एक्यूआई 322 है. 


- फरीदाबाद का औसतन एक्यूआई 347 है.


- गुरुग्राम का औसतन एक्यूआई 314 है.


यहां बारिश का अनुमान


मौसम विभाग ने बताया कि तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और कर्नाटक में अगले 3-4 दिनों तक बारिश होगी. इतना ही नहीं, 3 दिसंबर को तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना है.


 


(एजेंसी इनपुट के साथ)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं