Delhi-Weather Update Today: पिछले दिनों भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने संभावना जताई थी कि आने वाले दिनों में दिल्ली में ठंड की मार एक फिर से बढ़ेगी. मौसम विभाग की ये भविष्यवाणी बिल्कुल सही साबित हुई है. आपको बता दें कि आज बुधवार (29 मार्च) की शाम राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में बारिश का मंजर देखने को मिला. बारिश से पहले कई जगहों पर आंधियां भी देखी गईं फिर बिजली की कड़कड़ाहट के साथ तेज बारिश दर्ज की गई. इसके साथ ही दिल्ली की नम हवाओं ने ठंड की वापसी करा दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग की सटीक 'भविष्यवाणी'


मौसम विभाग की मानें तो बीते शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6.1 सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम विभाग ने कहा था कि आने वाले दिनों में दिल्ली के मौसम का मिजाज ठंडा हो सकता है. जहां एक और कई जगहों पर बादल छाए रहेंगे, वहीं दूसरी ओर हल्की बारिश देखने को मिलेगी. मौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि बादल छाए रहने की वजह से कुछ दिनों तक दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी और हवाओं में ठिठुरन बढ़ने लगेगी. आज (बुधवार) को हुई बारिश की वजह से राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में मौसम का तापमान कम रहने के आसार हैं. कई जगहों पर रात में पंखे बंद करने की भी नौबत आ सकती है.


खराब वायु गुणवत्ता, AQI पर इतनी रही वायु गुणवत्ता


मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले कुछ दिनों तक दिल्ली की हवाओं में नमी बनी रहेगी. वहीं एक्यूआई (AQI) पर बात की जाए तो पिछले दिनों यह 237 दर्ज की गई थी जो कि खराब वायु गुणवत्ता को दिखाती है. उम्मीद है कि बारिश के बाद AQI के स्तर में सुधार देखने को मिलेगा और गर्मी से छुटकारा भी मिलेगा.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे