All India Weather: बेशक दिल्ली-एनसीआर में इस साल अभी तक मानसून की अच्छी बारिश देखने को नहीं मिली है लेकिन बाकी राज्यों में बारिश जोरों पर हो रही है. कई शहर बारिश-बाढ़ से लबालब हैं तो कई राज्य बारिश की बाट जोह रहे हैं. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले 3-4 दिनों के लिए बारिश का बड़ा अपडेट जारी किया है. आइए जानते हैं कि इस अपडेट (Weather Forecast) में क्या कहा गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किन राज्यों में आज है रेड अलर्ट 


भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, केरल और पश्चिम-दक्षिणी कर्नाटक में आज मूसलाधार बारिश के आसार हैं. इन राज्यों में रह रहे लोगों को आज घर से बाहर निकलने से पहले थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है.


बेंगलुरु से शुरू अब दक्षिण भारत में भारी बारिश की संभावना


मौसम विभाग (IMD) ने दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में अगले 4 दिनों तक तेज बारिश की भविष्यवाणी (Weather Forecast) जारी की है. हालांकि इसके बाद दक्षिण भारत में बारिश में कमी आने की उम्मीद जताई जा रही है. लक्षद्वीप, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगान, कर्नाटक, पुडुचेरी और कराईकल में आने वाले 2 दिनों में झमाझम बारिश का अनुमान है.


दिल्ली में आज भी बारिश के न आने की संभावना!


कहीं बारिश से लोग परेशान हैं, तो कही बारिश (Weather Forecast) के लिए लोग तरस रहें हैं. मानसून के 2 महीने बीत चुके हैं लेकिन दिल्ली में पर्याप्त बारिश देखने को नहीं मिली है. दिल्लीवासियों को आज भी बारिश के दर्शन नहीं होने वाले हैं. 


क्या है उत्तर पूर्वी भारत के मौसम का हाल


मौसम विभाग के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मिज़ोरम, मणिपुर और त्रिपुरा के लिए आने वाले 3 दिनों में जोरदार बारिश के साथ आंधी तूफान की आशंका जताई गई है. लोगों को इस दिन ऊंचे पहाड़ों पर न जाने और कच्चे मकान में सावधान रहने की अपील की गई है. 



(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)