नई दिल्ली:  पश्चिम बंगाल भाजपा की कोर कमेटी की बैठक शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा के आवास पर चल रही है. ये बैठक आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बाकी सीटों के लिए उम्मीदवारों को तय करने के लिए है. भाजपा पश्चिम बंगाल में पहले दो चरणों के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.


अगले तीन चरणों के उम्मीदवारों के बारे में चर्चा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी बैठक में मौजूद हैं. बैठक में राज्य इकाई के प्रमुख दिलीप घोष, राज्य प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, वरिष्ठ नेता शुवेंदु अधकारी और राजीव बनर्जी सहित पश्चिम बंगाल भाजपा के कोर कमेटी के सदस्य शामिल हैं.


पार्टी के एक नेता ने कहा कि पश्चिम बंगाल भाजपा ने जिला इकाइयों द्वारा सुझाए गए संभावित उम्मीदवारों के नामों को सूचीबद्ध किया है. पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष ने कहा, 'हमने चुनाव के पहले दो चरणों के लिए उम्मीदवारों पर फैसला किया है. बैठक में हम अगले तीन चरणों के उम्मीदवारों के बारे में चर्चा करेंगे.'


'ममता बनर्जी सहानुभूति के लिए कर रहीं ये सब'


व्‍हील चेयर पर प्रचार को लेकर दिलीप घोष ने कहा कि राजनीति में लोग बहुत सारे तरीके अपनाते हैं. ममता बनर्जी सहानुभूति के लिए ये सब कर रही हैं. सभी जानते हैं कि उनकी पार्टी के लोग उन्‍हें छोड़कर जा रहे हैं. जनता ने उन्‍हें दस साल के लिए मौका दिया था, लेकिन वो उम्‍मीदों पर खरी नहीं उतरीं. 


 



उन्होंने कहा, 'नड्डा जी के आवास पर चल रही कोर कमेटी की बैठक में संभावित नामों की सूची को केंद्रीय चुनाव समिति के सामने रखने से पहले सुव्यवस्थित रूप से आगे बढ़ाया जाएगा, जो पश्चिम बंगाल की शेष विधानसभा सीटों से पार्टी के उम्मीदवारों का चयन करेगी.'




आज भाजपा सीईसी की बैठक भी


भाजपा की सीईसी बैठक आज शाम को होगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की उम्मीद है. सूत्रों ने कहा कि सीईसी की बैठक में तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी के उम्मीदवारों के साथ-साथ असम और पश्चिम बंगाल की शेष सीटों के उम्मीदवारों के नामों को तय करने को लेकर भी अंतिम रूप दिया जाएगा. 


तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी के लिए मतदान 6 अप्रैल को एक चरण में होगा, जो असम में विधानसभा चुनाव का अंतिम चरण और पश्चिम बंगाल में तीसरा चरण होगा. केरल की सभी 140 सीटों, तमिलनाडु की 234 सीटों, पुडुचेरी की 30 सीटों पर 6 अप्रैल को वोटिंग होगी. असम में तीसरे और अंतिम चरण के चुनाव में 40 सीटों पर मतदान होगा. पश्चिम बंगाल की 294 सीटों में से 31 पर तीसरे चरण के मतदान होंगे.


इनपुट- ANI से भी