Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है. इस पोस्ट में उन्होंने अपनी मां सोनिया गांधी के साथ अपने रिश्ते का एक प्यारा और व्यक्तिगत पक्ष दिखाया है. साथ ही उन्होंने खुलासा किया कि सोनिया गांधी का पसंदीदा कोई इंसान नहीं, बल्कि उनका जैक रसेल टेरियर डॉगी नूरी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल गांधी ने शेयर की सोनिया गांधी की तस्वीरें


राहुल गांधी ने सोनिया गांधी की दो तस्वीरें पोस्ट की हैं. दोनों ही तस्वीरों में सोनिया गांधी मुस्कुराते हुए नूरी को एक डॉग बैकपैक में लिए हुए नजर आ रही हैं. राहुल गांधी ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "मां का पसंदीदा?", जिससे सोनिया गांधी और नूरी के बीच के खास रिश्ते का अंदाजा लगाया जा सकता है.



वायरल हुआ पोस्ट


राहुल गांधी की यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. सिर्फ 24 घंटे के अंदर इसे 7,81,596 लाइक्स और 5,400 से ज्यादा कमेंट्स मिल चुके हैं. नूरी गांधी परिवार का एक प्रिय सदस्य बन चुकी है. नूरी को पिछले साल राहुल गांधी ने अपनी मां को गिफ्ट किया था. 2023 में विश्व पशु दिवस के मौके पर राहुल गांधी ने नूरी से मिलने की कहानी शेयर की थी. 


जानवर हमें बिना शर्त प्यार का मतलब सिखाते हैं!


उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने अगस्त 2023 में गोवा के मापुसा में एक डॉग केनेल से नूरी को चुना और फिर उसे दिल्ली स्थित अपने घर में सोनिया गांधी को सरप्राइज के रूप में पेश किया. इस वीडियो में राहुल गांधी नूरी को चुनते हुए नजर आए और इसे दुनिया के सामने परिचित कराया. उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा, "जानवर हमें बिना शर्त प्यार का मतलब सिखाते हैं! कुछ ही महीनों में, नूरी ने हमारे जीवन में रोशनी भर दी है."



गांधी परिवार अपने पालतू जानवरों के प्रति प्रेम के लिए जाना जाता है, और उनके घर में समय-समय पर कई डॉगी रहे हैं. नूरी भी अब उसी परंपरा का हिस्सा बन गई है. इससे पहले, राहुल गांधी का एक और डॉगी पिडी सोशल मीडिया पर अपने मजेदार करतबों और खेलों के लिए फेमस हो चुका है. जिसने राहुल के फॉलोअर्स का दिल जीत लिया था.