लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Elections) से पहले बीजेपी (BJP) ने बड़ा दांव चला है. यूपी (UP) में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार आज (शनिवार को) से लैपटॉप (Laptop) और स्मार्टफोन (Smartphone) बांटेगी. पहले चरण में लखनऊ (Lucknow) के अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम (Atal Bihari Vajpayee Cricket Stadium) में एक लाख युवाओं को फ्री मोबाइल या टैबलेट दिया जाएगा.


यूपी में युवाओं को मुफ्त में लैपटॉप और स्मार्टफोन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के हर जिले से चयनित छात्र और छात्राएं शामिल होंगे. योगी सरकार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती (Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary) के मौके पर युवाओं को फ्री लैपटॉप-स्मार्टफोन बांटने की शुरुआत कर रही है.


युवाओं को तकनीकी रूप से अपग्रेड करना है लक्ष्य


बता दें योगी सरकार ने प्रदेश के 1 करोड़ युवाओं और युवतियों को तकनीकी रूप से अपग्रेड करने के लिए फ्री मोबाइल और टैबलेट देने की घोषणा की थी. इसके पहले चरण में 25 दिसंबर को 60 हजार को युवाओं को मोबाइल और 40 हजार को टैबलेट मिलेगा. जान लें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ लैपटॉप और स्मार्टफोन वितरण समारोह में शामिल होंगे. ये कार्यक्रम दोपहर 12 बजे लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम में होगा.


इन स्टूडेंट्स को मिलेगा फ्री लैपटॉप-स्मार्टफोन


गौरतलब है कि उन युवाओं को इस स्कीम का लाभ मिलेगा जो उत्तर प्रदेश के स्थायी निवासी हैं. इसके अलावा उन्होंने 10वीं और 12वीं की परीक्षा में 65 फीसदी या इससे ज्यादा फीसदी अंक प्राप्त किए हों. टैबेलेट और स्मार्टफोन के लिए रजिस्ट्रेशन से लेकर वितरण तक सारी सुविधाएं मुफ्त हैं. लैपटॉप वितरण के पहले चरण में अंतिम सेमेस्टर या आखिरी साल में पढ़े रहे बीए, बीएसी, एमए, एमबीबीएस, आईटीआई, बीटेक, एमडी, एमटेक, पीएचडी, एमएसएमई और कौशल विकास आदि पाठ्यक्रमों के स्टूडेंट्स को प्राथमिकता मिलेगी.


माना जा रहा है कि बीजेपी चुनाव से पहले युवाओं को अपने पाले में लाना चाहती है. लैपटॉप-स्मार्टफोन बांटने से बीजेपी को बड़ा फायदा हो सकता है.


LIVE TV