आमतौर पर टीवी डिबेट में नोकझोंक के साथ कभी-कभी हाथापाई की भी नौबत आ जाती है. हालांकि ज़ी न्यूज के शो 'शास्त्रार्थ' में एक दिलचस्प सीन देखने को मिला. हां, कुछ ऐसा जो न्यूज चैनलों की डिबेट में कम देखने को मिलता है. आप दुर्लभ कह सकते हैं. हुआ यूं कि कांग्रेस पर तीखे व्यंग्य बाण छोड़ने वाले भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी विरोधी प्रवक्ता का गुणगान करने लगे. यही नहीं, जब बारी कांग्रेस प्रवक्ता की आई तो उन्होंने भी कुछ ऐसा कहा कि एंकर के साथ देखने वाले भी बोल पड़े, वाह क्या बात है. टीवी स्टूडियो में तालियों की गड़गड़ाहट गूंजने लगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा नेता ने खांटी कांग्रेसी का किया गुणगान


#ZEEशास्त्रार्थ में भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि मैं कहना चाहूंगा कि आज राजनीति में जिस प्रकार की भाषा की मर्यादा का क्षरण हो रहा है. व्यर्थ की बातें और अभद्रता, असभ्यता हो रही है. उस परिस्थिति में मैं कहना चाहूंगा कि अभय दुबे जी साहित्यिक और सुसंस्कृत भाषा का सभ्यता के साथ प्रयोग करने वाले कुछ दुर्लभ प्रवक्ताओं में से एक हैं.


त्रिवेदी ने आगे कहा कि ये मैं बात मानता हूं कि इनसे मेरा घनघोर मतभेद सही. तमाम बातें हैं लेकिन इतना मैंने देखा है कि इनके शब्दों का चयन सदैव न सिर्फ उचित होता है बल्कि साहित्यिक भी होता है. ये चंद उन लोगों में से एक हैं जिनको साहित्य और कविता की भी अच्छी जानकारी है. स्टूडियो में मौजूद पब्लिक ने जमकर तालियां बजाईं.



भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी सर्वश्रेष्ठ प्रवक्ता: कांग्रेस नेता


इसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे को बोलना था. उन्होंने कहा, 'देखिए सैद्धांतिक मत भिन्नता हमारी है और रहेगी लेकिन सुधांशु त्रिवेदी जी सारे राजनीतिक दलों के सर्वश्रेष्ठ प्रवक्ता हैं. इस बात को कहने में कोई... ये विद्वान हैं, सहिष्णु हैं, संयम, सदाशयता, सकारात्मकता के साथ बात करते हैं. मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि इन पर ऐसा ही आशीष बना रहे.' आखिर में कांग्रेस प्रवक्ता ने एक लाइन का तंज जरूर कसा. बोले, कि ऐसी ही सद्बुद्धि ये अपने दल में जाकर प्रदान करें, ऐसी मैं प्रार्थना करता हूं. (पूरी डिबेट नीचे देखिए)