राजस्थान का अलवर जिला घूमने फिरने के लिहाज से तो बेहद खास है लेकिन इस शहर का जायका भी बेहद स्वादिष्ट है. प्याज की कचौड़ी से लेकर घेवर तक अलवर की ये स्ट्रीट फूड बेहद खास है, जिसे चखने के लिए दूर दूर से लोग आते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


गट्टे की सब्जी
राजस्थान के ट्रेडीशनल डिश में से एक यह बेहद मशहूर फूड है. इस फूड को बेसन से बनाया जाता है. राजस्थान के विशेष मसालों का उपयोग कर के इसे बनाया जाता है. गरमागरम रोटी और पराठे के साथ इसका स्वाद बेहद बढ़ जाता है.


मावा कचौड़ी 
आलू और दाल की कचौड़ी तो आपने खाई होगी लेकिन अलवर का मावा कचौड़ी जरूर ट्राई करें. मावा  से बनी हुई ये मिठाई मुंह में घुल जाती है, साथ ही में बेहद लजीज स्वाद देती है. अगर आप कभी अलवर में जाएं तो इस स्वादिष्ट मिठाई का जायका जरूर ट्राई करें.


मिर्च वडा 
जयपुर से लेकर बीकानेर तक फेमस राजस्थान का मिर्च वडा बहुत फेमस है. बेसन और आलू के चटपटे स्टफिंग में बनाया जाने वाले इस फूड का जायका बेहद लजीज होता है. मिर्च वडा का नाम सुन कर आपको लग रहा होगा कि ये बहुत तीखा होगा या इसे खाना मुश्किल होगा. लेकिन इसे खाना बहुत आसान होता है. ये बिलकुल भी तीखा नहीं लगता है.



प्याज कचौड़ी 
अलवर का ये डिश सुबह के नाश्ते में बेहद फेमस है. चटपटे प्याज की स्टफिंग, धनिए और पुदीना की चटनी के साथ गरमा गरम आलू की सब्जी का स्वाद बेहद लजीज है. अलवर में इस डिश का जायका जरूर लें.