Olive Oil Massage Benefits: स्किन की खूबसूरती बढ़ानी हो या फिर स्वस्थ रहना हो ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं. इसमें मौजूद गुण बालों को घने और लंबे बना सकते हैं.वहीं वजन घटाने के दौरान भी ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल किया जाता है. ऑलिव ऑयल के गुणों की चर्चा जितनी की जाए उतनी कम है. हम में से कई लोग खाने या फिर स्किन की खूबसूरती को निखारने के लिए ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन क्या आपने कभी इसका इस्तेमाल मसाज ऑयल के रूप में किया है? नहीं तो  हम यहां आपको ऑलिव ऑयल से मसाज करने के फायदों के बारे में बताएंगे. चलिए जातने हैं. 
जैतून तेल से मालिश करने के फायदे-
माइंड को करे रिलैक्स-

नियमित रूप से ऑलिव ऑयल से मसाज करने से मानसिक समस्याओं को दूर किया जा सकता है. यह आपके दिमाग को शांत करता है जिसमें अल्जाइमर, डिमेशिया जैसी परेशानियां दूर हो सकती हैं. इसके अलावा ऑलिव ऑयल से मसाज करने से डिप्रेशन को भी कम किया जा सकता है.
डायबिटीज में फायदेमंद-
ऑलिव ऑयल से मसाज करने से डायबिटीज में होने वाली समस्याओं को भी कम किया जा सकता है. यह आपके शरीर में शुगर स्तर को कम करता है. इतना ही नहीं ऑयल ट्राइग्लिसराइड्स के स्तर को बनाए रखने में आपकी मदद कर सकता है.
सूजन करे कम-
ऑलिव ऑयल में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाया जाता है. जो शरीर की सूजन को कम करने में आपकी मदद कर सकता है.खासतौर पर गठिया और गाउट में होने वाली परेशानियों की वजह सूजन और लालिमा को कम करने के लिए प्रभावित स्थान पर इस तेल से मालिश करें इससे सूजन कम होगी.
वजन को कर सकता है कम-
ऑलिव ऑयल से मसाज करने से वजन को कम किया जा सकता है. नियमित रूप से इस ऑयल से मसाज करने से माइंड को रिलैक्स किया जाता है. यह आपकी नींद संबंधी परेशानी को दूर करता है. अनिद्रा की परेशानी होने पर वजन बढ़ने का खतरा रहता है. ऐसे में ऑलिव ऑयल से मसाज करने से वजन कम हो सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर