Floor Bed Decorating Ideas: अगर आप किराये के घर में रहते हैं और सोच रहे हैं कि घर तब सजाएंगे तब अपना खुद का मकान खरीदेंगे, तो आप एकदम ग़लत हैं. घर अपना हो या रेंटेड, जब कोई मेहमान के कदम यहां पड़ें तो आपको शर्मिंदा न होना पड़े. कई बार पैसे की कमी होने के कारण आप लड़की या लोहे का बेड नहीं खरीदते, ऐसे में जमीन पर ही बिस्तर को सजा सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जमीन पर कैसे करें बेड डेकॉर?


होम एंड लाइफस्टाइल इंफ्ल्यूएंसर छवि त्यागी (Chhavi Tyagi) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि किराये के घर में जमीन पर बेड डेकोर कैसे बेहद आसानी से किया जा सकता है, इसके लिए ज्यादा मश्क्कत की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. अगर आपके पास बेड नहीं है तब भी आप सर्फ गद्दे को फ्लोर पर बिछाकर भी अपने बेडरूम को ब्यूटीफुल लुक दे सकते हैं. आपको बस कुछ चीज़ों का ध्यान रखना है.



इन स्टेप्स को करें फॉलो


1. कुशन और पिलो हमेशा 5 रखें जो की अलग अलग 3 साइज के होने चाहिए


2. ⁠सबसे पीछे वाले पिलो के कवर चादर से मैचिंग हो. कोशिश करें कि चादर और कवर प्लेन हो.


3. बाकी साइज के दो अलग प्रिंट और स्क्वायर आकार के चादर रखें.


4. सबके आगे का एक कुशन chhota या लंबा हो सकते है और उसका टेक्सचर उभर हुआ होना चाहिए जैसे की फ़्रिल्स या जुटे वाले.




5. ⁠इसके ऊपर ब्लैंकेटबा कोम्फोर्टर हो रुकावट वाला और इसका रंग कंस्ट्रास्टिंग हो, या कोई न्यूट्रल रंग जैसे वाइट, ब्राउन, बेज वगैरह


6. इसके ऊपर आप थ्रो ब्लैंकेट बिछाएं जो टेक्सचर वाला हो या उसके पौम पौम या टैस्सल हो.


7. गद्दे के साइड में आप एक रग या मैट बिछाएं.


8. साइड में आप लैंप और पौधों से लुक एनहान्स करें.


9. ⁠दीवार को खाली ना रखें, यहां पर स्टील ड्रीमकैचर और वुडेन फ़्रेम्स सजाएं. आप कमांड हुक इस्तेमाल करें ताकि कील न ठोकनी पड़े. इससे दीवार खराब नहीं होगी और लैंडलॉर्ड या लैंडलेडी भी खुश रहेंगे.