Work Place Ethics: अगर आप किसी कंपनी में नौकरी करते हैं तो प्रमोशन और अप्रेजल का ख्याल अक्सर दिमाग में आता होगा. कई बार आपने देखा होगा कुछ कर्मचारी बड़ी मेहनत से काम करते हैं लेकिन फिर भी उनका अप्रेजल नहीं होता है. वहीं कुछ लोग बड़े आसानी से ऊंचे औहदे तक पहुंचने में कामयाब हो जाते हैं. काम के अलावा भी ऑफिस में कुछ जरूरी बातों पर विशेष ध्यान देना चाहिए. इससे आपकी प्रोफेशनल लाइफ ज्यादा प्रभावित होती है. यहां ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिससे आप  अपना इंपैक्ट अपने सीनियर्स के ऊपर जमा सकते हैं और अच्छे अप्रेजल के साथ प्रमोशन भी पा सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे लोगों को मिलती है प्रमोशन


1. प्रोफेशनल लाइफ में आपके टैलेंट के अलावा आपका बिहेवियर भी बहुत मायने रखता है इसलिए कोशिश करें कि आपका बिहेवियर बाकी कर्मचारियों के साथ अच्छा होना चाहिए. इसके अलावा आपको अपने स्किल्स को हमेशा अपडेट करने पर काम करना चाहिए. ऐसा करने से लोगों का ध्यान हमेशा आपके ऊपर होता है. वक्त के हिसाब से खुद करने को अपडेट करने पर काम करना चाहिए, वरना प्रमोशन रुक जाता है. वहीं आपको अपने काम में एक्टिव नजर आना बहुत जरूरी है.


2.  आपकी रोजमर्रा की आदत है, आपके प्रोफेशनल लाइफ को काफी हद तक प्रभावित करती हैं. ऐसी कई आदते हैं जो आपके तरक्की के रास्ते में रुकावट पैदा करती हैं. अक्सर कुछ लोग अपने आपको एक एक्सपर्ट के तौर पर पेश करते हैं, कॉन्फिडेंस अच्छी बात है लेकिन ओवरकॉन्फिडेंस से हमेशा बचना चाहिए.


3. वर्कप्लेस पर हमेशा अच्छा आइडियाज के साथ जाना चाहिए और अपने आईडिया को लोगों के सामने प्रजेंट करना चाहिए. अगर आप खुद को इंट्रोवर्ट रखते हैं और अपने आप को लोगों के सामने पेश नहीं करते हैं तो इससे आपके इंक्रीमेंट और प्रमोशन पर असर पड़ता है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे