इसमें कोई दोराय नहीं कि नीता अंबानी का हर लुक बहुत ही जबरदस्त होता है. चाहे वह गाउन पहने या फिर सलवार सूट, लहंगा या साड़ी. हाल ही में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग फंक्शन के आखिरी दिन वह गोल्डन कलर की कांचीपुरम साड़ी में नजर आयीं, इसमें वह बहुत ही खूबसूरत नजर आ रही थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वैसे तो कांचीपुरम सिल्क साड़ी की खासियत किसी से छिपी हुई नहीं है. लेकिन नीता अंबानी का बेटे के फंक्शन में इस साड़ी को पहनने के पीछे की वजह इसे और भी खास बनाती है. बता दें इस साड़ी को उन्होंने भारतीय संस्कृति और परंपरा को बढ़ावा देने के लिए पहना था.


मनीष मल्होत्रा ने तैयार किया था नीता अंबानी की साड़ी

मनीष मल्होत्रा फैशन डिजाइनर की दुनिया में जाना माना नाम है. बड़े-बड़े सेलिब्रेटी इनसे अपने स्पेशल डे के लिए कपड़े डिजाइन करवाते हैं. बता दें नीता अंबानी के लिए भी इन्होंने ही हथकरघा कांचीपुरम साड़ी डिजाइन की थी.


नीता अंबानी ने पहनी हैंडलूम सिल्क साड़ी

नीता अंबानी ने भारतीय परंपरा को प्रमोट करने के लिए दक्षिण भारत के बुनकरों द्वारा तैयार की हुई साड़ी हैंडलूम साड़ी पहनी थी. जिसके बॉर्डर पर जटिल जरदोजी की कढ़ाई का काम मनीष मल्होत्रा ने किया है. 


क्यों है कांचीपुरम सिल्क साड़ी खास

इन्हें दुनिया की बेहतरीन रेशम की साड़ियों में से एक माना जाता है. इसकी सबसे बड़ी खासियत इसी खूबसूरती और उसकी लाइफ साइकिल है जो कि आपके जीवन से भी ज्यादा होता है. क्योंकि इन साड़ियों में उपयोग किया जाने वाला रेशम का धागा हाई क्वालिटी का होता है,जो आसानी से डैमेज नहीं होता है.