Baisakhi 2024: इन 5 लजीज व्यंजनों के बिना अधूरा है बैसाखी का त्योहार, मजा हो जाएगा दोगुना

बैसाखी के त्यौहार को 13 अप्रैल को धूम-धाम से लोग मना रहें हैं. पंजाब समेत देश के कई हिस्सों में इस त्यौहार को नाच-गाने के साथ में मनाया जाता है. इस दिन पर लोग घरों में लजीज व्यंजन को बनाकर त्यौहार सा मजा दोगुना कर देते हैं. आपको बताते हैं आप क्या लजीज व्यंजनों को आज के दिन पर बना सकते हैं.

रितिका Sat, 13 Apr 2024-7:14 am,
1/5

मक्के की रोटी और सरसों का साग

बैसाखी के त्यौहार को सिख लोग बहुत ही धुम-धाम से मनाते हैं. देश के कई हिस्सों में लोग मनाते हैं. इस दिन पर अपने घरों में कई तरह-तरह के पकवानों को बनाकर खुशियां मनाते हैं. आपको बताते हैं इस दिन कौन सी चीजों को बनाने से मजा दोगुना हो जाएगा. मक्के की रोटी और सरसों का साग ये तो  ट्रेडिशनल पंजाबी डिश है, जिसे बड़ों से लेकर बच्चों तक हर किसी को खाना बेहद ही पसंद आता है.

 

2/5

कढ़ी पकौड़ा

बैसाखी का मेन्यू जब भी आप बनाएं तो कुछ डिशेज को आपको जरूर शामिल करना चाहिए आपको कढ़ी पकौड़ा भी जरूर बनाना चाहिए. पंजाबियों के कढ़ी बनाने का स्टाइल ही सबसे हटके और अलग होता है. घरों में कढ़ी पकौड़े बनते ही बच्चों के मुंह में पानी आ जाता है. आप आज के दिन इसको अपने घर पर बनाकर लुत्फ उठा सकते हैं.

3/5

पिन्नी लड्डू

पिन्नी लड्डू आज के दिन भी आपको जरूरी खाना चाहिए. बैसाखी पर मेहमानों को खिलाने के लिए आपको इसको जरूर बनाएं. एक बेस्ट ऑप्शन के रूप में आप इसे देख सकते हैं. पंजाब में खाई जाने वाली सबसे बेस्ट मिठाइयों में से एक मानी जाती है ये. देसी घी की के साथ में इसको आप आसानी से बना सकते हैं.

4/5

केसर पुलाव

केसर पुलाव को बनाना भी काफी ज्यादा आसानी है. इसको बनाने के लिए आपको ज्यादा समय भी नहीं लगेगा. चावल, केसर, दूध, नट्स और इलायची इन सभी चीजों को मिलाकर भी बना सकते हैं. इसको आपको घर पर अपने हिसाब से बना सकते हैं.

 

5/5

गेहूं की खीर

गेहूं की खीर खाने में बहुत ही स्वाद भरी होती है. कड़ा प्रसाद भी आप इस दिन पर बना सकते हैं. जश्न के लिए और कुछ बने न बने इनको बनाना काफी ज्यादा पसंद करते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link