French Fries: क्या आपने कभी ट्राई की है ऐसी 5 फ्रेंच फ्राइज, जुबां पर रखते ही आ जाएगा स्वाद

Best French Fries: फास्ट फूड (Fast Food) का जिक्र हो और फ्रेंच फ्राइज (French Fries) का नाम न आए ऐसा कैसे हो सकता है. बहुत से लोगों को फ्रेंच फ्राइज बेहद पसंद होते हैं. हाल ही में नेशनल फ्रेंच फ्राइज डे बड़ी धूमधाम से मनाया गया. ये वो पॉपुलर डिश है जिसके कई रूप हैं. ऐसे में आइए आपको बताते हैं फ्रेंच फ्राइज का वो मेन्यू जिससे बहुत से लोग अबतक अनजान है. यहां देखिए कुछ तस्वीरें और पता कीजिए आपने इनमें से कितनी तरह की फ्रेंच फ्राइज का टेस्ट चखा है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 14 Jul 2022-1:01 pm,
1/5

क्रिंकल फ्राइज: ये क्रिंकल कट आलू होते हैं जो रेगुलर फ्रेंच फ्राई की तरह डीप-फ्राइड होते हैं. इसमें मौजूद चीज आपके टेस्ट को और भी जबरदस्त बना देती है. इसके नामकरण की कई कहानियां हैं. वेस्टर्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सबसे पहले फ्रांस और उत्तरी बेल्जियम के आसपास की जगहों पर आलू को फ्राई करके खाने का चलन शुरू हुआ था. धीरे धीरे ये डिश अमेरिका समेत पूरी दुनिया में पॉपुलर हो गई.

 

(Representative Image)

2/5

कर्ली फ्राई: ये गोल कटे हुए फ्रेंच फ्राइज होते हैं. ये अंदर से नरम और बाहर से कुरकुरे होते हैं. लोग अक्सर इन्हें प्याज के छल्ले समझ लेते हैं.

3/5

पनीर फ्रेंच फ्राइज: पनीर फ्राइज इन दिनों सबसे ज्याजा पॉपुलर और डिमांड में हैं. ये युवाओं की वो पसंदीदा डिश है जो करीब-करीब हर रेस्टोरेंट और फूड आउटलेट में मिलती है.

4/5

लोडेड फ्राइज: जब नॉर्मल फ्रेंच फ्राईज से लोगों का मन नहीं भरता है तब लोग इसमें कई तरह की टॉपिंग से भरी लोड  लोडेड फ्राइज ऑर्डर करते हैं. बीन्स, सालसा और रेड सॉस का मिश्रण इसे और टेस्टी बना देता है.

5/5

पोटेटो वेजेज: बहुत से लोग नहीं जानते होंगे लेकिन इसे खाने वालों का कहना है कि पोटेटो वेजेज की बात ही कुछ अलग है. कहते हैं कि 13 जुलाई को अमेरिका में नेशनल फ्रेंच फ्राइज डे मनाने की शुरुआत हुई और देखते देखते ये पूरी दुनिया में सेलिब्रेट किया जाने लगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link