सुबह दूध में मिलाकर पिएं ये 5 चीजें, शरीर को मिल सकती है दोगुनी ताकत

दूध शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है. रोजाना इसको पीने से शरीर में कमजोरी बिल्कुल नहीं होती है. आपको दूध को सोने से पहले और सुबह के समय अपने डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए. शरीर की कई समस्याओं से आपको छुटकारा मिल सकता है. कई लोगों को दूध पीना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है, तो आपको बताते हैं आप दूध में कौन सी चीजों को मिलाकर पी सकते हैं.

रितिका Thu, 07 Mar 2024-8:09 am,
1/5

हल्दी वाला दूध

दूध शरीर को ताकत देने में मददगार होता है. रोजाना इसका सेवन करने से शरीर की सभी बीमारियां झट से दूर हो जाती है. रात के समय सोने से से पहले और सुबह को आपको दूध को पीना चाहिए. अगर आपको दूध पीना पसंद नहीं है, तो आप कुछ चीजों को मिलाकर पी सकते हैं. भारत के मशहूर न्यूट्रिशन एक्सपर्ट निखिल वत्स (Nikhil Vats) ने बताया कि हल्दी को दूध में मिलाकर पीना चाहिए, सर्दी-जुकाम के साथ-साथ कमजोरी भी खत्म होती है.

2/5

दालचीनी वाला दूध

दालचीनी को दूध में मिलाकर पीने से आपका शरीर कई रोगों से दूध रहती है. आपके शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसको रोजाना दूध के साथ में पीने से चेहरे की सूजन को कम किया जा सकता है. अगर आपको रात के समय नींद न आने की परेशानी है, तो आपको रोजाना इसका सेवन करना चाहिए, इसके सेवन से आपको भरपूर मात्रा में नींद आएगी. स्ट्रेस फ्री भी आपको रखता है.

3/5

इलायची वाला दूध

इलायची वाला दूध लोगों को पीने में काफी पसंद आता है. इसको पीने से शरीर की सारी बीमारियां दूध हो जाती है. इसका स्वाद भी काफी बढ़ जाएगा. अगर आपके शरीर में आयरन की कमी है, तो आप इसका सेवन कर सकते हैं इसमें कई और भी न्यूट्रिएंट्स मौजूद होते हैं, जो शरीर के लिए फायदेमंद होते हैं. इससे आपको दूध पीने का मन भी करने लगेगा.

4/5

फ्रूट मिल्क

दूध में फलों को मिलाकर फ्रूट मिल्क आप तैयार कर सकते हैं. इसके सेवन से आपको रोजाना दूध पीने का मन भी करेगा. शरीर की कमजोरी को भी दूर रखने के लिए ये आपकी काफी मदद करता है. बच्चों से लेकर बड़ों तक हर कोई इसको बड़े चाव से खाना पसंद करेंगे. फ्रूट मिल्क बनाने के लिए आपको इसमें केला, सेब, स्ट्रॉबेरी और आम और भी कई फलों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

5/5

बादाम दूध

बादाम दूध भी आप पी सकते हैं. इसके सेवन से आपको शरीर में अनगिनत फायदे देखने को मिलेंगे. ये दूध पीने में आपको काफी स्वाद भरा लगेगा. यह आपके ब्रेन, हार्ट, आंख और स्किन और दिमाग के लिए काफी फायदेमंद होता है.   

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link