Gentleman`s Pocket Needs: अपने साथ बैग में जरूर रखें ये 9 चीजें, जिंदगी हो जाएगी बेहद आसान, नहीं पड़ेगा पछताना!

What a gentleman`s pocket needs: जिंदगी में कब किसको किस चीज की जरूरत पड़ जाए कोई नहीं जानता. कई बार छोटी-छोटी चीजें जिनपर हमारा ध्यान तक नहीं जाता है लेकिन जब जरूरत पड़ती है तो लगता है कि काश बैग में या पर्स में वो चीज होती तो शायद किसी के आगे शर्मिंदगी का सामना नहीं करना पड़ता. ऐसे में कुछ जरूरतों को ध्यान में रखते हुए आपको ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जो भविष्य में आपके बड़े काम आ सकते हैं. यानी हमने उन जरूरी चीजों की एक लिस्ट बनाई है जो हमें अपने डेली रुटीन यानी ऑफिस, दुकान या फैक्ट्री में जाते समय जरूर कैरी करनी चाहिए.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 28 Oct 2022-1:29 pm,
1/10

बिंदास होकर घूमना हो तो खुद को हर स्थिति के लिए पहले से तैयार रखना ज्यादा सही ऑप्शन माना जाता है. यानी जरूरत पड़ने पर आपके रोमांच में खलल न पड़े, वहीं किसी से कुछ मांगने पर अप्रत्याशित स्थिति का सामना न करना पड़े तो आपको हमारे बताए टिप्स जरूर फॉलो करने चाहिए. दरअसल समाज में आज भी दोस्त के पैकेट से सिगरेट निकालना तो स्वीकार कर लिया जाता है, लेकिन उसकी लिप बाम का यूज करना सही नहीं माना जाता है. इंसानों की कुछ कॉमन जरूरतें होती हैं, जिनका ध्यान रखकर हम कहीं भी असहज होने से बच सकते हैं. 

2/10

कभी-कभी आपके दांतों में पॉपकार्न या किसी और फूड आइटम का टुकड़ा फंस जाता है जो कई कोशिशों के बाद भी मुंह से बाहर नहीं निकलता. जरा कल्पना कीजिए कि आप ऑफिस में हैं और लंच के बाद कोई फूड आइटम दांतों में फंस जाए तो आप भला कितनी बार अपनी जीभ फिरा कर उसे निकालने की कोशिश करेंगे. तो इस हास्यास्पद स्थिति से बचने के लिए आपको पर्स में टूथपिक्स साथ ले जाने की सलाह दी जाती है ताकि आप कहीं भी और कभी भी बिंदास होकर पालक की सब्जी या धनिया के पत्तों वाली भेलपूरी और कॉर्न सैंडविच भी ऑर्डर कर सकें.

3/10

आपको अपने पसीने को पोंछने या अपने हाथों को सुखाने के लिए इसकी आवश्यकता है. भगवान न करें कि कभी आपकी आंख में आंसू आ जाएं तो ये उन्हें पोछने के साथ रुमाल आपके कपड़ों या कीमती सामान पर गिरी अल्कोहल ड्रिंक को पोछने के काम आ सकती है. वहीं पब्लिक प्लेस में आप सार्वजनिक रूप से बिना रुमाल के छींकेंगे तो लोग आपको माफ नहीं करेंगे.

4/10

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्मार्टफोन आने के बाद हम कितने डिजिटल हो गए हैं. जो भी हो पर कलम यानी पेन की ताकत कभी कम नहीं होती है. आधिकारिक सिग्नेचर से लेकर दूसरों की मदद और सहकर्मियों के लिए रिमाइंडर नोट छोड़ने या फिर अपनी वाइफ के लिए कार्ड लिखने तक आपको एक पेन की जरूरत पड़ती है. ये सच है कि कोई भी स्मार्ट आइटम पेन की जगह नहीं ले सकता है.

5/10

मेट्रो ट्रेन और फ्लाइट में सफर के अलावा इसे कैरी करने में कोई अतिश्योक्ति नहीं है. आप ऑफिस से घर लौटते समय कैब में एक कोल्ड ड्रिंक की बोटल या सॉफ्ट ड्रिंक की कैन को खोलने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. यह उस समय भी काम आ सकता है जब आप रात में अकेले जा रहे हों.

6/10

अगर आपके होंठ सूखे हैं, तो उस पर फौरन बैग से लिपबाम निकालकर उन्हें नॉर्मल कर दें. खासकर तब जब आप ये नहीं चाहते हों कि आपके साथ बातचीत करने वाला शख्स आपकी बात सुनने के बजाए अपना सारा ध्यान आपके होठों पर फोकस करे.

7/10

अगर आप लंच में कच्चा प्याज खाना पसंद करते हैं, लेकिन क्या उसके बाद आप अपने कुलीग या साथी से खुलकल बात कर सकते हैं? ऐसे में अगले कुछ घंटों तक प्याज की स्मेल दूर करने के लिए आप अपनी पर्स में रखी मिंट को खाकर अपना आत्मविश्वास वापस हासिल कर सकते हैं.

8/10

बस एक छोटी सी पॉकेट फ्रेंडली खुशबू की स्टिक यानी प्लास्टिक की वो छोटी सी ट्रेंडी बोतल जिसमें खुशबू यानी अच्छी महक भरी है. ऐसे में पसीने की स्मेल की वजह से अपने आस-पास मंडराने वालों या कुलीग की बातों या ताने सुनने से अच्छा है कि आप इसे भी अपने साथ कैरी करें और जैसे ही आपको मौका लगे आप उसे यूद करके खुद को तरोताजा कर लें.

 

9/10

बिजनेस कार्ड होल्डर को कैरी करना भी बेहद जरूरी होता है. इससे आप न सिर्फ किसी के विजिटिंग कार्ड बल्कि अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड को भी खराब होने से बचा सकते हैं.

10/10

छोटी सी कंघी आपके बैग में आसानी से जगह बना लेती है. तेज हवा चल रही हो या किसी भी वजह से आपके बाल खराब या बिगड़ गए हों, आप वाशरूम में जाकर या अपनी सीट पर बैठे-बैठे ही उन्हें संवार सकते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link