Foods For Lungs:फेफड़ों को हेल्दी रखने के लिए वरदान हैं ये 5 चीजें, बीमारियों से हमेशा रहेंगे दूर

आज के समय में इतनी बीमारियां शरीर को हो जाती है की पूरी जिंदगी दवाईयों में ही निकाल जाती है. फेफड़ों को स्वस्थ काफी जरूरी होता है. अगर ये अच्छा होगा तो आपका पूरा का पूरा शरीर ठीक रहेगा. ये हमारे खून में ऑक्सीजन को पहुंचाने का काम करता है. अगर आप फेफड़ो को हेल्दी रखना चाहते हैं कुछ फुड्स को खाना चाहिए.

रितिका Mon, 25 Dec 2023-11:02 am,
1/5

पानी

फेफड़ा हमारे शरीर का एक अहम हिस्सा होता है जो कार्बन डाइऑक्साइड को शरीर से बाहर निकालने का काम करता है. आपको इसको हमेशा ठीक रखना चाहिए. उसके लिए आपको हेल्दी खाना चाहिए. आपको अधिक से अधिक पानी पीना चाहिए.

2/5

ब्रोकली

ब्रोकली का सेवन आपको करना चाहिए. इसका सेवन करने से फेफड़ो की परेशानी काफी हद तक कम हो जाती है. आप सर्दियो के मौसम में ब्रोकली कर सकते हैं.

3/5

गाजर

 गाजर काफी लोग ठंड में खाना काफी पसंद करते हैं. इसका आप जूस भी पी सकते हैं. ये आपके फेफड़ो को मजबूती देता है. विटमिन-ए और विटमिन-सी इसमें भरपूर मात्रा में पाया जाता है.

4/5

अनार

अनार का सेवन आपको रोजाना करना चाहिए. ये आपके शरीर में खून की मात्रा को बढ़ाता है और आपको फिट रखता है. फेफड़ों की क्लीनिंग करने के लिए ये काफी मददगार होता है.

5/5

हरी फलियां

सर्दियों में हरी फलियां आपको भरपूर मात्रा में खानी चाहिए. इससे शरीर पर ग्लो आता है और शरीर में कई बीमारियों को लगने से बचाता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link