गर्दन पर जमे सालों पुराने जिद्दी मैल को हटाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, कालापन हो जाएगा मिनटों में दूर

हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है. चेहरे को चमकाने के लिए लोग कई तरह-तरह की महंगी चीजों को भी लगाते हैं लेकिन चेहरे को खूबसूरत दिखाने के चक्कर में गर्दन को चमकाना भूल जाते हैं, जिस वजह से चेहरा गर्दन से बेहद ही अलग नजर आता है और गर्दन में काफी मैल और कालापन जमा हो जाता है. आज आपको बताते हैं आप कैसे घरेलू उपायों को करके गर्दन पर जमे मैल को हटा सकते हैं.

रितिका Fri, 19 Jan 2024-9:49 am,
1/5

नींबू और नमक

गर्दन पर जमें कालेपन और जिद्दी मैल को हटाने के लिए काफी लोग महंगी-महंगी चीजों को लगाकर साफ करना चाहते हैं, लेकिन इससे कुछ भी नहीं हो पाता है. इसको हटाने के लिए आपको नींबू और नमक को अपनी गर्दन पर लगाना चाहिए. इससे आपकी गर्दन एकदम साफ हो जाती है.

2/5

बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा मैली त्वचा को साफ करने के लिए  काफी फायदेमंद होता है. आप इसका पेस्ट बनाकर अपने मैले गर्दन पर लगाकर उसको चमका सकते हैं.  दाग धब्बे को खत्म करने के लिए भी ये काफी फायदेमंद होता है.

3/5

आलू का पेस्ट

आलू को भी आप अपने काले गर्दन पर घिस सकते हैं. आलू का पेस्ट सूखा बनाकर इसको लगाने से 1 हफ्ते में आपको असर देखने को मिलता है. त्वचा को निखारने और उसमें सफेदी लाने के लिए ये सबसे अच्छा उपाय है.

 

4/5

बेसन

बेसन काफी चीजों के बेहद ही काम आता है. बेसन को स्क्रबर के तौर पर आप अपने काली पड़ी  गर्दन को साफ कर सकते हैं. बेसन जैसा नेचुरल स्क्रबर आपके बहुत ही काम आ सकता है.

5/5

टमाटर का रस

 टमाटर का रस भी अगर आप काले गर्दन और कोहनी पर लगाते हैं तो आपको काफी निखार देखने को मिलता है. आप इसको रात के समय सोते समय और सुबह के समय भी आप इसको लगा सकते हैं.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link