पोछा लगाते समय पानी में मिलाएं ये 5 चीजें, चमक उठेगा फर्श

घर को हमेशा साफ-सुथरा ही रखना चाहिए. बरसात होने पर अक्सर घर पर कई दाग पड़ने लगते हैं, जो फर्श को काफी गंदा कर देते हैं. रूम के फ्लोर पर पोछा लगाने के बाद भी फर्श काफी ज्यादा चिपचिपा ही लगता है. कई बार चमक भी गायब सी होने लगती है. आज आपको बताते हैं आप कैसे अपने फर्श को चमका सकते हैं.

रितिका Sun, 03 Mar 2024-9:08 am,
1/5

सिरका

घर को साफ-सुथरा रखना जरूरी होत है, इससे बीमारियों का खतरा भी काफी कम रहता है. बरसात होने पर घर पूरा खराब सा होने लग जाता है. चिप-चिप भी होने लगता है. जब आप पोछा लगाते हैं तब भी ऐसी चमक नहीं आती है जब भी आप पोछा लगाते हैं तो आपको कुछ चीजों को पोछे में डाल लेना है. पानी में आपको सफेद सिरका डालना है. इससे आपके फर्श में बिल्कुल नयी जैसी चमक आ जाएगी.

 

2/5

असेंशियल ऑयल

नेचुरल चीजों से पोछा लगाने पर फर्श काफी ज्यादा चमकने लगता है और खुशबू भी अच्छी  आती है. लोग भी आपकी तारीफ करते हुए नजर आएंगे. असेंशियल ऑयल को मिलाकर आप पोछा लगा सकते हैं, इससे आपके घर पर काफी अच्छी महक आने लगती है. लोग भी आप से इसका राज पूछने लग जाएंगे. आपको एक बार जरूर इससे पोछा लगाना चाहिए.

 

3/5

बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा सभी दागों को साफ करने में आपकी काफी मदद करता है. जिद्दी से जिद्दी दागों का नाश हो जाता है.  बेकिंग सोडा कई चीजों में काफी ज्यादा इस्तेमाल होता है. जब भी आप पोछा लगाते हैं, तो आपको बेकिंग सोडा को थोड़ा सा पानी में मिलाकर अच्छे से पोछे को लागना चाहिए.

4/5

डिश वॉशर सोप

डिश वॉशर सोप की मदद से भी आप पोछे को लगा सकते हैं पानी में आपको थोड़ा सा सोप को पानी में मिलाना है उसके बाद आपके अच्छे से इसको घोलकर पोछा लगाना है. उसके बाद आपका  फर्श चमकने लगेगा.

5/5

लिक्विड सोप और विनेगर

लिक्विड सोप और विनेगर की मदद से आप अपने फर्श का चिपचिपापन साफ कर सकते हैं.  आप एक बाल्‍टी पानी को लें और उसमें इसको अच्छे से घोल सकते हैं. इसके बाद आप इसको पोछे से  टाइल्‍स, ब्रिक या लकड़ी के फर्श पर अच्छे से पोछ सकते हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link