सरसों के तेल में इन चीजों को मिलाकर लगाने से बालों को मिलेगी मजबूती, हेयर फॉल हो जाएगा बंद

आजकल लोग बालों के झड़ने से काफी परेशान रहते हैं. काफी महंगी-महंगी चीजों को हेयर में लगाते हैं लेकिन झड़ने की समस्या दूर नहीं होती है. अगर आपको बालों को लंबे समय तक मजबूत रखना है तो आपको सरसों के तेल से बालों में मसाज करना होगा. सरसों का तेल बालों को काला और घना बनाने में काफी मदद करता है, अगर आप तेल में कुछ चीजों को मिलाकर लगाते हैं, तो आपके बाल मजबूत बन जाएंगे.

रितिका Mon, 05 Feb 2024-2:07 pm,
1/5

सरसों के तेल में लहसुन

बालों को दोगुनी तेजी से लंबा-घना बनाने के लिए आपको सरसों के तेल में लहसुन डालकर बालों में अच्छे से लगाकर मसाज करनी चाहिए. इससे आपके बालों को भरपूर मात्रा में पोषण मिलता है.

 

2/5

सरसों के तेल में मेथी

 बालों को हेल्दी रखने के लिए आपको सरसों के तेल में मेथी को मिलाकर अच्छे से बालों में जड़ों तक लगाना चाहिए. मेथी दाना में प्रोटीन और विटामिन सी पाया जाता है, जो चमकदार और स्ट्रॉन्ग बनाने में मदद करते हैं.

3/5

सरसों और नारियल का तेल

आपको अपने हेयर की काफी अच्छे तरीके से देखभाल करनी चाहिए. इसको करने से आपके बालों की अच्छी ग्रोथ होगी.  बालों पर सरसों और नारियल का तेल मिलाकर भी आप लगा सकते हैं.

4/5

सरसों के तेल में एलोवेरा जेल

सरसों के तेल में एलोवेरा जेल मिलाकर बालों में लगाने से हेयर फॉल की परेशानी खत्म हो जाती है. बालो को मजबूत बनाने के लिए भी ये काफी जरूरी होता है.

5/5

सरसों के तेल में दही

सरसों के तेल में दही मिलाकर बालों की जड़ों में भी आप इसे लगा सकते हैं. पपड़ीदार स्कैल्प की समस्या झट से दूर हो जाएगी. काफी लोगों को सिर में खुजली जैसी समस्याएं भी हो सकती है.   

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link