Skin Care Tips: रोजाना चेहरे पर लगाएं कच्चा दूध मिलेंगे 5 गजब के फायदे, दाग धब्बे होंगे गायब

चेहरे को खूबसूरत रखना हर कोई चाहता है. इतनी भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपने आप का ध्यान रखना भूल ही जाते हैं. चेहरे पर अगर आप कच्चा दूध लगाते हैं तो आपको अपनी स्किन खिली-खिली नजर आने लगेंगी. चेहरे से जुड़ी काफी दिक्कतें भी दूर होंगी.

रितिका Thu, 21 Dec 2023-1:00 pm,
1/5

ग्लोंइग चेहरा

चेहरे को ग्लोंइग बनाना हर कोई चाहता है इसलिए आपको रात के समय कच्चा दूध लगाना चाहिए. इसमें कैल्शियम, पोटैशियम, फास्फोरस और प्रोटीन काफी मात्रा में होता है.

 

2/5

डेड सेल्स

कच्चा दूध लगाने से चेहरे की डेड सेल्स काफी दूर हो जाती है. सुबह तक आपका चेहरा खिला-खिला नजर आएगा. इसमें लैक्टिक एसिड होता है जो चेहरे को साफ करता है. 

3/5

मुंहासे की समस्या

कच्चा दूध चेहरे पर लगाने से डार्क सर्कल दूर हो जाते हैं. अगर आपको चेहरे पर मुंहासे की समस्या हो रही है तो भी आप इसे लगा सकते हैं. रात को कच्चे दूध से चेहरे की मसाज करें.

4/5

टैनिंग

चेहरे को चमकदार बनाने के लिए भी आप चेहरे पर कच्चा दूध लगाएं. रोजाना आपको चेहरे पर कच्चा दूध 10 मिनट तक के लिए लगाना चाहिए. चेहर पर लगाने से टैनिंग की समस्या भी दूर हो जाती है.

5/5

ड्राई स्किन

ड्राई स्किन के लिए ये काफी लाभकारी होता है. ये स्किन के लिए नैचुरल मॉइश्चराइजर का काम करता है. झुर्रियों को कम करने के लिए भी आप इसका उपयोग कर सकते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link