Winter Bath: सर्दियों में रोजाना नहाने से होती हैं ये बीमारियां, जानें क्या हैं इसके नुकसान

सर्दियों के दिन आते ही लोगों में आलस सा आ जाता है और ठंड में कुछ भी करने का कुछ मन नहीं करता है. जब नहाने की बात आती है तो ये काफी लोगों को पसंद नहीं होता हैं. वहीं कई लोगों ऐसे भी होते हैं जिनको नहाना काफी पसंद है. ठंड में भी नहाना नहीं छोड़ते हैं. आज आपको बताते हैं ठंड में नहाने के नुकसान.

रितिका Mon, 25 Dec 2023-10:17 am,
1/5

स्किन रूखी-सूखी

ठंड में रोजाना नहाने की हिम्मत हर किसी के पास नहीं होती है. कुछ लोग ही होते हैं जो ठंड में रोज नहाते हैं लेकिन आपको शायद इसके नुकसान के बारे में पता नहीं होगा. ठंड में रोजाना नहाने से स्किन जरूरत से ज्यादा रूखी-सूखी हो जाती है.

2/5

स्किन इंफेक्शंस

स्किन इंफेक्शंस का खतरा हो सकता है और वायरल भी आपको लग सकता है. ठंड में रोजाना नहाने से जुकाम जैसी परेशानी हो सकती है. इसलिए आपको रोजाना नहाने से बचना चाहिए.

3/5

छोटे बच्चों

छोटे बच्चों को आपको ठंड में रोजाना नहीं नहाने चाहिए. ऐसा करने से वो बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. इसलिए आपको इससे बचना चाहिए.

 

4/5

बाल रूखे और कमजोर

रोज गरम पानी से नहाने से आपके शरीर को काफी नुकसान हो सकता है. गरम पानी से भूलकर भी आपको बालों को नहीं धोना चाहिए. जिससे ये रूखे और कमजोर हो जाते हैं.

5/5

इम्यून सिस्टम

रोजाना नहाने से अच्छे बैक्टीरिया भी शरीर से निकल जाते हैं, जिससे शरीर में कमजोरी आ जाती है. इम्यून सिस्टम पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है.   

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link