Red Ants Home Remedies: कुछ लोगों के घरों में लाल चींटियां अचानक से आ जाती है और सभी जानते हैं कि ये चींटियां बहुत बुरा काटती भी है. स्थिति यह हो जाती है कि जिस जगह पर ये काटेगी वह सूजन हो जाती है. ऐसी स्थिति से बचने के लिए हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू उपाय लेकर आए हैं, जिससे लाल चींटियों को घर से भगाया जा सकता है. तो आइए जानते हैं कि ऐसे कौन-से टिप्स हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नींबू से भी दूर रहेंगी लाल चींटियां 


क्या आप जानती हैं कि किचन में रखे नींबू से भी लाल चींटियों को दूर किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको नींबू को उस जगह पर निचोड़ना होगा जहां पर चींटिया हो. दरअसल, कड़वी और खट्टी चीजों से चींटिया दूर भागती हैं. 


चॉक से भी मिलेगी मदद 


क्या आप जानते हैं कि चॉक से भी लाल चींटियां दूर रहती है. 
चॉक में कैल्शियम कार्बोनेट पाया जाता है, जो चींटियों को दूर भगाने के काम आता है. इसके लिए आप चॉक के पाउडर को चींटियों के घूमने वाली जगह पर छिड़क दें.तुरंत की चींटिया दूर भागने लगेगी. 


काली मिर्च से भी मिलेगी मदद 


काली मिर्च से चींटियां बहुत दूर भागती हैं. काली मिर्च (Black Pepper) के पाउडर को या फिर पानी में काली मिर्च डालकर इस पानी को चींटियों पर छिड़कें. ऐसा करने से आपको अच्छा परिणाम मिलेगा.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)