Relationship Tips: कहा जाता है कि इंसान की बातें उसे लोगों के करीब और दूर कर सकती हैं. कई लोग अपनी आदतों के चलते हमेशा अकेले रह जाते हैं. कोई भी उनके साथ रहना पसंद नहीं करता है. ऐसे लोग अकेलेपन से जूझते हुए डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं. आज हम ऐसी कुछ आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको आपके पार्टनर से हमेशा के लिए दूर कर सकता है. इन आदतों के चलते आप अकेले रहने पर मजबूर हो सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पार्टनर पर हर बात का दोष डालना


कई लोग कुछ भी गलत हो जाने पर अपने पार्टनर पर सारा दोष डाल देते हैं. ये बेहद खराब आदतों में से एक है. कभी भी खुद को हमेशा सही और सामने वाले को गलत नहीं समझना चाहिए. अगर आपकी गलती है तो उसे सहजता से स्वीकार कर लेना चाहिए. ऐसा करने से आपकी रिलेशनशिप और मजबूत हो जाती है.


पार्टनर से ये बात बोलना


कई लोगों की आदत होती है कि वो अपने पार्टनर के सामने बोलते हैं कि वो कभी सिंगल नहीं रह सकते. ऐसा कहना ये दिखाता है कि आप अपने पार्टनर को कभी भी धोखा दे सकते हैं. ऐसे में खुद को कूल दिखाने के चक्कर में आप अपनी रिलेशनशिप को खराब कर लेते हैं.


हमेशा कमियां ढूंढते रहना


कई लोग हमेशा अपने पार्टनर की गलतियां और कमियां ढूंढते रहते हैं. हर इंसान में कुछ न कुछ कमियां होती ही हैं, लेकिन हमें उनको स्वीकार करके रिलेशनशिप आगे बढ़ानी चाहिए. हर बात पर पार्टनर की बुराई या कमजोरी का मजाक बनाना रिश्ते को कमजोर बना देता है और ऐसा रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं टिकता.


पार्टनर से कॉम्पिटिशन


कोई भी रिश्तों दो लोगों के बीच आपसी सहमति और सांझेदारी से चलता है. ऐसे में कभी भी अपने पार्टनर के साथ किसी तरह का कॉम्पिटिशन नहीं करना चाहिए. हर चीज में कॉम्पिटिशन करना रिश्ते के बीच दरार ला सकता है. इसलिए कॉम्पिटिशन की वजह अपने पार्टनर का साथ देने चाहिए.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर