15 To 19th August Long Weekend Plan: जब भी हमें कहीं ट्रैवल करने की ख्वाहिश होती है, तो ऑफिस से लंबी छुट्टियों का इंतजार रहता है. इस बार इंडिपेंडेस डे यानी 15 अगस्त का दिन गुरुवार को पड़ रहा है, अगर 16 (शुक्रवार) को लीव मिल जाए को अगले 2 दिन भी छुट्टी रहेगी और फिर 19 अगस्त को रक्षाबंधन भी है. इसका मतलब है कि 5 दिन लगातार ऑफिस नहीं आना होगा.  इसके अलावा 24 से 26 अगस्त के लिए भी प्लान किया जा सकता है क्योंकि 26 को जन्माष्टमी है


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लॉन्ग वीकेंड का फायदा


घूमने-फिरने के शौकीन लोग इस लॉन्ग वीकेंड का जमकर फायदा उठाना चाहते हैं, इसलिए अपने ड्रीम डेस्टिनेशंस पर हॉलीडे प्लान कर रहे हैं. ट्रैवल कंपनीज और एयरलाइंस भी इस मौके को भुनाने में जुट गए है, वो ग्राहकों को टूर प्लान करने के लिए प्रमोशन कर रहे हैं. इसके साथ ही पॉपुलर टूरिस्ट स्पॉट्स की फ्लाइट की कीमतें आसमान छू रही हैं, और साथ ही ज्यादातर होटल पूरी तरह बुक हो चुके हैं. फ्लाइट और कार रेंटल के साथ-साथ ट्रेनों में भी टिकटें मुश्किल से मिल रही हैं.


टॉप टूरिस्ट डेस्टिनेशंस


उमस भरे इस मौसम में टूरिस्ट ज्यादातर ऐसे होटल की बुकिंग करना रहे हैं जहां स्विमिंग पूल और स्पा की फैसिलिटी है. मेन डोमेस्टिक डेस्टिनेशंस में गोवा, उदयपुर, ऋषिकेश, जयपुर, लोनावला, महाबलेश्वर और ऊटी शामिल हैं. वहीं अगर इंटनेशनल स्पॉट्स की बात करें तो मालदीव, श्रीलंका, दुबई, इंडोनेशिया, थाईलैंड, तुर्की, भूटान और अजरबैजान शामिल हैं.



फॉरेस्ट में हॉलीडे


जंगल सफारी की बात करें तो राजस्थान का रणथंबोर नेशनल पार्क, सरिस्का नेशनल पार्क और उत्तराखंड का जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के ज्यादातर रिसॉर्ट भी पूरी तरह बुक हो चुके हैं. टूरिस्ट कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहते और टूर ऑपरेटर इसका फायदा उठाने से गुरेज नहीं कर रहे हैं.


क्रूज की बुकिंग बढ़ी


समंदर में सफर करने के शौकीन लोगों ने क्रूज में भी बुकिंग बढ़ा दी है. ये लग्जरी शिप गोवा, कोच्चि, लक्षद्वीप और यहां तक कि श्रीलंका का सफर कराते हैं. जो महंगे क्रूज अफॉर्ड नहीं कर सकते और वजट शिप के ऑप्शंस चुन रहे हैं. जाहिर सी बात है कि अगस्त में सागर में भी ट्रैफिक भरपूर रहेगा.


ऑफर का उठाएं फायदा


इस बात में कोई शक नहीं लॉन्ग वीकेंड की वजह से कई टूर ऑपरेटर्स ने अपने पैकेज की कीमतें बढ़ा दी हैं, लेकिन कई ट्रैवेल एजेंसीज ऐसी भी हैं जो अपने ग्राहकों को लुभावने ऑफर दे रही हैं. आप चाहें तो इनका फायदा उठा सकते हैं, ताकि इस हॉलीडे को यादगार बनाया जा सकें.