Sarkari Naukri in DRDO: रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन, कार्मिक प्रतिभा प्रबंधन केंद्र, DRDO-CEPTAM ने सीनियर तकनीकी सहायक-बी और तकनीशियन-ए पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है. उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे DRDO की आधिकारिक साइट drdo.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 23 सितंबर 2022 है. इच्छुक उम्मीदवार drdo.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

DRDO Recruitment 2022: Salary details
सैलरी की बात करें तो सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट बी के पद पर सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 35,400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. वहीं टेक्नीशियन ए के पद पर सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 19,900 रुपये से लेकर 63,200 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. 


DRDO Recruitment 2022: Eligibility Criteria
सीनियर तकनीकी सहायक बी के लिए उम्मीदवार के पास साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री या इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर विज्ञान या जुड़े क्षेत्रों में डिप्लोमा होना चाहिए.
तकनीशियन ए के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए. उनके पास किसी मान्यता प्राप्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) से प्रमाण पत्र भी होना चाहिए.


DRDO Recruitment 2022: Selection Process
चयन प्रक्रिया एक मल्टी स्टेज प्रक्रिया पर आधारित है जिसमें उन्हें शॉर्टलिस्ट करने के लिए सीबीटी परीक्षा शामिल है. चयनित उम्मीदवारों की एक फाइनल मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी, जिसे लेब्स और प्रतिष्ठानों में अलग अलग नियुक्ति अधिकारियों को भेजा जाएगा, जो बाद में व्यक्तियों को रोजगार पत्र जारी करेंगे. इन भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 100 रुपये की आवेदन फीस देनी है. वहीं सभी महिला और SC/ST/PwBD/ESM कैटेगरी के कैंडिडेट्स को कोई आवेदन फीस नहीं देनी है.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर