Sarkari Naukri in Bank: इंडियन बैंक ट्रस्ट फॉर रूरल डेवलपमेंट (IBTRD) ने अनुबंध के आधार पर फाइनेंशियल लिटरेसी काउंसलर के पद के लिए आवेदन मांगे हैं. इंडियन बैंक नोटिफिकेशन के मुताबिक चयनित उम्मीदवार को 2 साल के लिए नियुक्त किया जाएगा. इस नौकरी के लिए कोई न्यूनतम आयु सीमा नहीं है. वहीं अधिकतम आयु सीमा 68 साल है. उम्मीदवार के पास एक वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए क्योंकि नौकरी की प्रकृति में यात्रा/ क्षेत्र का दौरा भी शामिल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फाइनेंशियल लिटरेसी या वित्तीय शिक्षा को मोटे तौर पर वित्तीय बाजार के प्रॉडक्ट, विशेष रूप से रिवार्ड्स और रिस्क के बारे में जानकारी और समझ प्रदान करने के रूप में परिभाषित किया जा सकता है, ताकि इन्फॉर्म्ड चॉइस बनाए जा सकें. चयनित उम्मीदवार की पोस्टिंग फाइनेंशियल लिटरेसी सेंटर जालौन में की जाएगी. आवेदकों को स्थानीय भाषा और अंग्रेजी पर अच्छी पकड़ होनी चाहिए. यहां दिए गए मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवार को पूरे तरीके से भरे हुए आवेदन को आखिरी तारीख पर या उससे पहले नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा. आवेदन पत्र स्वीकार करने की आखिरी तारीख 20.01.2023 है.


आवेदक वित्तीय संस्थानों, आरबीआई, नाबार्ड, सिडबी और वाणिज्यिक बैंकों के रिटायर कर्मचारी होने चाहिए. उम्मीदवार को एमएस ऑफिस, अंग्रेजी में टाइपिंग स्किल, स्थानीय भाषा (हिंदी) में टाइपिंग स्किल रखने जैसे ऑफिस यूजेज की जानकारी होनी चाहिए.


इस नौकरी की भूमिका के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को बैंक / वित्तीय संस्थान में अधिकारी के रूप में पांच साल तक का एक्सपीरिएंस होना चाहिए. उम्मीदवार को ग्रामीण बैंकिंग/ लेटेस्ट सरकारी स्कीम की जानकारी होनी चाहिए. मिडिल मैनेजमेंट ग्रेड बैंकरों को विशेष वरीयता दी जाएगी. इस पद पर नौकरी पाने वालों को 15000 रुपये महीना सैलरी मिलेगी. कैंडिडेट को इस पद पर 2 साल के लिए रखा जाएगा जिसे 3 साल तक बढ़ाया जा सकता है. 
कैंडिडेट्स को अपना फॉर्म भरकर इस पते पर भेजना होगा. Indian Bank, ZO Jhansi 92, Civil Lines Jhansi, Jhanshi-209601.


नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं