सरकारी नौकरी पाना है तो अभी मौका है, आयुर्वेद विभाग में 144 पदों पर निकली वैकेंसी, तुरंत करें आवेदन

Rajasthan Jobs 2023: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए शानदार मौका है. राजस्थान सरकार के आयुर्वेद डिपार्टमेंट में कई पदों को भरने के लिए भर्तियां निकाली हैं. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यहां आपको इस भर्ती से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी दी जा रही है.

आरती आज़ाद Wed, 22 Mar 2023-8:46 am,
1/5

आयुर्वेद विभाग में निकली इस भर्ती के लिए न्यूनतम 21 साल और अधिकतम 40 साल के कैंडिडेट्स इसकी आधिकारिक वेबसाइट health.rajasthan.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

 

2/5

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया जारी है. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 31 मार्च 2023 तक का समय दिया गया है. बता दें कि इन पदों के लिए कैंडिडेट्स की नियुक्ति संविदा के आधार पर की जाएगी.

 

3/5

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद की ओर से किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन होना चाहिए. इसके अलावा अन्य निर्धारित पात्रताएं और संबंधित क्षेत्र में कार्य करने का अनुभव भी होना जरूरी है. 

 

4/5

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 144 रिक्त पदों पर नियुक्तियां होनी है. इन कुल पदों में असिस्टेंट टीचर, लेक्चरर आदि के पद शामिल है. इन पदों पर अभ्यर्थियों के चयन के लिए फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी, जो एकेडमिक अंकों के आधार पर बनेगी. 

 

5/5

आयुर्वेद विभाग में असिस्टेंट टीचर, लेक्चरर आदि पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर 39,300 से लेकर 47,200 रुपये का प्रतिमाह दिए जाएंगे. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link