Rajasthan Police Constable Result 2022 राजस्थान पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2022 जल्द ही जारी होने की उम्मीद है, हालांकि राजस्थान पुलिस के सीधी भर्ती प्रकोष्ठ द्वारा एक आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की गई है, पुलिस कांस्टेबल परिणाम इस सप्ताह police.rajasthan.gov.in पर जारी होने की उम्मीद है. लगभग 18 लाख उम्मीदवारों को पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट राजस्थान जारी होने का इंतजार है. अब रिपोर्टों के अनुसार, उम्मीदवारों के देखने के लिए रिजल्ट इस सप्ताह जारी होने की संभावना है, हालांकि राजस्थान पुलिस की ओर से आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 4388 खाली पदों को भरा जाएगा. इसमें चार तरह के कांस्टेबल की भर्ती की जाएगी, कांस्टेबल जीडी, कांस्टेबल ड्राइवर, कांस्टेबल बैंड और कांस्टेबल टेलीकॉम. इस लिखित परीक्षा का रिजल्ट वेबसाइट police.rajasthan.gov.in, और recruitment2.rajasthan.gov.in पर जारी होगा. परीक्षा का आयोजन 13 से 16 मई होना था, लेकिन 14 मई को हुई परीक्षा का कैंसिल कर दिया गया था, जिसे 2 जुलाई को दोबारा से आयोजित किया गया था.


इसके लिए कुल 18 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था, हालांकि कांस्टेबल के पदों पर चयन मात्र 4 हजार 388 पदों पर किया जाएगा. यदि आपने राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के तहत कांस्टेबल जीडी के लिए अप्लाई किया है तो बता दें, इस पद के लिए 4161 सीटे निर्धारित हैं. इनमें से कुछ सीटों को टीएसपी एरिया में भरा जाएगा, जबकि कुछ सीटों को नॉन टीएसपी एरिया में भरा जाना है.


राजस्थान पुलिस परीक्षा राज्य के 32 जिलों में लगभग 470 केंद्रों पर आयोजित की गई थी. इन पदों के लिए 10वीं व 12वीं पास लोगों ने आवेदन मंगाए गए थे. यदि आप भी चाहते हैं कि आगे इस तरह की नौकरी के लिए आवेदन करें तो 10वीं या 12वीं पास होने के साथ साथ शारीरिक फिटनेस पर भी ध्यान दें.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर