Railway Recruitment Board 2022 Vacancy: रेलवे भर्ती 2022 को खेल कोटा के माध्यम से 21 खाली पदों के लिए नोटिफाई किया है. रेलवे डायरेक्ट भर्ती नोटिफिकेशन 2022 आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जारी किया गया था. भर्ती खेल उपलब्धियों, शैक्षिक योग्यता के परीक्षण और मूल्यांकन के आधार पर की जाएगी और कोई अलग परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और रेलवे भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर, 2022 है. इन पदों पर सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 92300 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित समय अवधि के दौरान रेलवे जॉब्स 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार नीचे दिए गए आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता और अन्य डिटेल समेत जरूरी भर्ती डिटेल्स चेक कर सकते हैं.


आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2023 को 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए यानी उम्मीदवारों का जन्म 2 जनवरी 1998 से पहले और 1 जनवरी 2005 के बाद का नहीं होना चाहिए. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऊपरी आयु सीमा में छूट का कोई प्रावधान नहीं है, क्योंकि पदों के लिए कोई आरक्षण नीति लागू नहीं है.


Railway Recruitment 2022: Selection process
रेलवे डायरेक्ट भर्ती प्रक्रिया अलग अलग चयन फेज के माध्यम से की जाएगी जिसमें खेल अचीवमेंट का परीक्षण और मूल्यांकन, शैक्षिक योग्यता शामिल है. रेलवे टीम के साथ-साथ भारतीय रेलवे की टीम के लिए उनके खेल प्रदर्शन और उपयुक्तता का आकलन करने के लिए ट्रायल कमेटी द्वारा उम्मीदवारों का परीक्षण किया जाएगा. ट्रायल के आधार पर उम्मीदवारों को 'FIT' या 'UNFIT' घोषित किया जाएगा.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर