Sarkari Naukri in UP: सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए शानदार मौका है. दरअसल यूपी में शिक्षा विभाग ने नॉन टीचिंग स्टाफ की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. सबसे खास बात ये है कि इस भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होने वाली है. केवल इंटरव्यू होगा और उसके बाद सीधे सिलेक्शन हो जाएगा. यह भर्ती लखनऊ के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों और रमसा द्वारा निर्मित बालिका छात्रावास में की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 16 पद भरे जाने हैं. इसमें लेखाकार के 4 पद, चरपासी का एक पद, चौकीदार के 2 पद, मुख्य रसोईया का एक पद, सहायक रसोईया के 7 पद और सफाईकर्मी का एक पद भरा जाएगा. पढ़ाई की बात करें तो लेखाकार के लिए कैंडिडेट कॉमर्स से ग्रेजुएट हो और एमएस ऑफिस की नॉलेज हो. चपरासी, चौकीदार, मुख्य रसोईया, सहायक रसोईया और सफाईकर्मी के लिए कैंडिडेट 8वीं पास होना चाहिए.


आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडे्टस की आयु कम से कम 25 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 45 साल रखी गई है. इसके अलावा रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को सरकारी नियमों के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी. सिलेक्शन प्रोसेस की बात करें तो कैंडिडेट के मुख्य रसोईया, सहायक रसोईया और चौकीदार के पदों पर सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर होगा. वहीं लेखाकार के पद पर सिलेक्शन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा.


कैंडिडेट्स को इस बात का ध्यान रखना है कि उन्हें अपना फॉर्म भरकर कार्यालय, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, 58, जगत नारायण रोड, शिक्षा भवन, लखनऊ भेजना है. भरे हुए फॉर्म को रजिस्टर्ड पोस्ट से भेजना है. एप्लिकेशन फॉर्म भेजने की आखिरी तारीख 22 जुलाई 2022 है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर