UP Police Constable Apply Online Online Link: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए तैयारी कर रहा है. जो कैंडिडेट्स इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग के आधिकारिक वेब पोर्टल पर आवेदन फॉर्म उपलब्ध होने के बाद एप्लिकेशन फॉर्म भरकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए यूपी पुलिस विभाग द्वारा कांस्टेबल (पुरुष / महिला) के पद के लिए पहले 26382 वैकेंसी उपलब्ध कराई गई थीं लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर करीब 37000 कर दिया गया है. आधिकारिक वेब पोर्टल का डायरेक्ट लिंक यहां दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी पुलिस भर्ती के लिए जारी होने वाले नोटिफिकेशन की तारीख पर अभी कोई बड़ा अपडेट नहीं आया है. परीक्षा की तारीख अभी निश्चित नहीं है, लेकिन पुलिस विभाग जल्द ही इसकी घोषणा कर सकता है. परीक्षा ओएमआर बेस्ड मोड में आयोजित की जाएगी. 


यूपी सरकार के ‘मिशन रोजगार यूपी’ द्वारा 11 जनवरी 2023 को शेयर किए गए एक अपडेट के मुताबिक, यूपी पुलिस में 37,000 कॉन्स्टेबल और फायरमैन के पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके अलावा, यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट (12वीं) पास उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. वहीं, यूपी पुलिस फायरमैन भर्ती के लिए 12वीं के साथ-साथ अन्य पात्रता जरूरी होगी. जनरल कैटेगरी के पुरुष उम्मीदवार की आयु 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए. महिलाओं के लिए आयु सीमा 18 से 25 साल रखी गई है. ओबीसी पुरुष के लिए 18 से 28 साल व महिला के लिए 18 से 31 साल, एससी/एसटी कैटेगरी के पुरुष के लिए 18 से 28 और महिला के लिए आयुसीमा 18 से 31 साल रखी गई है.


नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे