मोहाली : भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने तीसरे एकदिवसीय मैच में पांच विकेट की जीत का श्रेय बल्लेबाजों को दिया जिसकी मदद से टीम ने पांच मैचों की क्रिकेट श्रृंखला में 3-0 की निर्णायक बढ़त बना ली। भारत ने इंग्लैंड के 299 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चार गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 300 रन बनाकर जीत हासिल की।
 
धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि यह अच्छा प्रदर्शन है। ऊपरी मध्य क्रम ने हमें जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।’ भारतीय कप्तान ने 91 रन की पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और 58 रन की पारी खेलने वाले गौतम गंभीर की भी खूब तारीफ की। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 111 रन जोड़े।
 
धोनी ने कहा, ‘रहाणे ने गंभीर के साथ जिस तरह की बल्लेबाजी की वह काफी अहम थी। ओस ने एक बार फिर भूमिका निभाई और गेंद आसानी से बल्ले पर आ रही थी। हमने गलत समय पर विकेट गंवाए लेकिन सही समय पर अच्छी साझेदारी से जीत दर्ज करने में सफल रहे।’ भारतीय कप्तान ने काफी रन गंवाने के लिए गेंदबाजों की भी खबर ली। उन्होंने कहा, ‘हमने काफी बाउंड्री वाली गेंदें फेंकी जिससे विरोधी टीम से दबाव हट गया। हमें आगामी दो मैचों में इस समस्या से उबरना होगा।’ (एजेंसी)