Ajab Gajab News: ज्यादातर लोगों को कुत्ते (Dog Cradle) और बिल्ली पालना (Cat Cradle) पसंद होता है. वैसे तो कई लोग अपने घरों में खरगोश (Rabbit Rearing), कछुआ (Turtle Cradle), रंग-बिरंगी मछलियां (Colorful Fish Farming) आदि जानवर भी पालते हैं. लेकिन अधिकतर लोगों को कुत्ता पालने का ही शौक होता है. कुत्तों की कई प्रजातियां (Species of Dogs) होती हैं. जिसमें लैब्राडोर (Labrador), जर्मन शेफर्ड (German Shepherd), बुलडॉग (Bulldog), माल्टीज़ (Maltese), बीगल्स (Beagles), हस्की (Husky Dog) आदि नस्ल के कुत्ते लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पेरू के कोमस में रहने वाले एक परिवार को कुत्ते पालने का बहुत शौक था. इस वजह से कुछ महीने पहले उन्होंने कुत्ते का एक बच्चा खरीदा था. हालांकि कुत्ते का वह बच्चा जब थोड़ा बड़ा हुआ तो उसकी हरकतें बहुत ही खतरनाक हो गई थीं. कुत्ते के उस बच्चे ने आस-पड़ोस के कई मुर्गों और छोटे जानवरों को मार दिया था. इसके बाद परिवार ने फॉरेस्ट विभाग को सूचना दी. फिर जो सच सामने आया उसे जानकर परिवार के होश ही उड़ गए.


पेरू के परिवार ने खरीदा था हस्की नस्ल का कुत्ता


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पेरू के कोमस में रहने वाले इस परिवार ने सेंट्रल लीमा की एक छोटी सी दुकान से हस्की नस्ल का एक प्यारा सा पिल्ला खरीदा था. इस पिल्ले के लिए उन्होंने 13 डॉलर की कीमत चुकाई थी. परिवार उसे लेकर अपने घर आया और उसका नाम 'रन-रन' रखा. परिवार उस कुत्ते को बहुत ही प्यार से पाल रहा था. जब वह थोड़ा बड़ा हुआ तो परिवार की मुखिया मारिबेल सोतेलो को उनके पड़ोस से काफी शिकायतें मिलने लगीं.


पड़ोस के लोगों ने मारिबेल सोतेलो से शिकायत किया कि उनका पालतू कुत्ता पड़ोस के पॉल्ट्री फॉर्म में घुसकर मुर्गों को पकड़-पकड़कर मार देता है. लोगों ने कहा कि उनका पालतू कुत्ता किसी भी जानवर को देखकर उसे मारने की कोशिश करता है. कुत्ते ने आस-पड़ोस के कई पालतू खरगोश, बतख और बिल्लियों को भी अपना निशाना बना लिया था. 


ये भी पढ़ें- इस मंदिर में जाते ही भक्त हो जाते हैं मालामाल! प्रसाद में मिलते हैं सोने-चांदी के गहने


फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की बात सुनकर परिवार हुआ सन्न


मारिबेल को जब उनके कुत्ते को लेकर बहुत सारी शिकायतें मिलने लगीं तो उन्होंने फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को फोन करके बुलाया. मारिबेल के घर जब फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के लोग आए और उनके पालतू कुत्ते के बारे में जो बताया उसे सुनकर पूरा परिवार सन्न रह गया. फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के लोगों ने परिवार को बताया कि जिसे वह हस्की नस्ल का कुत्ता समझकर इतने दिनों से पाल रहे थे, दरअसल वह एक लोमड़ी है.


मारिबेल ने बताया कि पिछले कई दिनों से उन्हें भी उनका पालतू कुत्ता 'रन रन' आस-पड़ोस के दूसरे कुत्तों की तुलना में बहुत अलग लग रहा था. मारिबेल ने बताया कि उनका कुत्ता कुछ ज्यादा ही अग्रेसिव था. दूसरे जानवरों को देखते ही वह उनके पीछे पड़ जाता था. मारिबेल ने बताया कि उनके बेटे को पेट्स पालने का बहुत शौक है. इसलिए उन्होंने एक कुत्ता पाला था.  


ये भी पढ़ें- इलाज का अनोखा तरीका: शरीर में जहां हुआ दर्द, वहां आग लगा देता है डॉक्टर


लोमड़ी ने दिखाया अपना रंग


मारिबेल के अनुसार, उनका बेटा जब उस कुत्ते को लेकर घर आया था, तब कुत्ते को काफी चोट लगी हुई थी. कुछ दिनों के उपचार के बाद वह ठीक हो गया था. इसके बाद उन्होंने अपने कुत्ते को दूसरे कुत्तों के साथ खेलने के लिए छोड़ दिया था. पहले तो सब ठीक चल रहा था, लेकिन जब धीरे-धीरे लोमड़ी बड़ी हुई तो उसने अपना रंग दिखाना शुरू किया. उस लोमड़ी ने पड़ोसियों के मुर्गों तथा बत्तखों पर हमला शुरू किया और कइयों को उसने मार डाला. इसके बाद पड़ोसियों ने हर्जाना मांगना शुरू किया, तब मारिबेल ने तंग आकर फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को सूचना दी.


ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें