America Dog Survives Bullet Shot: किसी ने शायद सच ही कहा है कि 'जाको राखे साइयां मार सके कोई.' एक ऐसा ही वाक्या अमेरिका में देखने को मिला. यहां के कुत्ता सिर पर गोली खाने के बावजूद बच (Dog Survives) गया. इसे देखने के बाद डॉक्टर भी हैरान रह गए हैं कि आखिरी कैसे यह कुत्ता बच गया. यह घटना अमेरिका के पेन्सिलवेनिया (Pennsylvania ) में हुई. जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था ने इसकी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की, जिसके बाद से इसे हजारों लाइक्स और कमेंट्स मिल चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ब्रीडिंग फार्म से था लापता 


इस कु्ते का नाम आर्थर (Arthur) है. वह पेन्सिलवेनिया के ब्रीडिंग फार्म (breeding farm) से पिछले दिनों भाग गया था, जिसके बाद वह लापता हो गया. इस दौरान वह सिर में घाव के साथ मिला. जांच में पता चला कि उसके सिर पर आंखों के बीच में गोली मारी गई है. इसके बाद पेन्सिलवेनिया सोसाइटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ क्रुएल्टी टू एनिमल्स (PSPCA) ने इंस्टाग्राम पर आर्थर की कुछ फोटो शेयर की.



फेंस में फंसा हुआ मिला


PSPCA ने पोस्ट में लिखा कि आर्थर भाग्यशाली है कि वह जीवित है. संगठन के अनुसार, आर्थर को ग्रामीण शहर न्यू हॉलैंड (New Holland) के लैंकेस्टर काउंटी में एक फेंस (खेत में लगी बाड़) में फंसा हुआ पाया गया था. शुरुआत में प्रॉपर्टी के ने PSPCA को बताया कि बाड़ के कारण कुत्ता घायल हो गया है और उसके सिर में घाव हो गया है.


सिर पर था बड़ा घाव


हालांकि, बाद में वेटनरी डॉक्टरों ने जांच के दौरान बाद पाया कि उसके आंखों के बीच गोली मार दी गई थी और मरने के लिए छोड़ दिया गया था. कुत्ते के सिर का घाव बड़ा था और उस पर धूल जमी हुई थी. वह काफी अधिक दर्द में था. संगठन ने कहा कि इसलिए उसका दर्द की दवा और एंटीबायोटिक्स के साथ इलाज शुरू किया गया.


तेजी से हो रहा है रिकवर


हालांकि, अब आर्थर बच गया है. उसका स्वास्थ्य तेजी से सुधर रहा है. घाव भी जल्द भर रहा है और सांसें भी काफी बेहतर है. PSPCA ने कहा कि आर्थर पूरी तरह से ठीक हो जाएगा. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि उसे किसने गोली मारी थी. PSPCA की मानवीय कानून प्रवर्तन टीम इस जघन्य अपराध की जांच कर रही है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
LIVE TV