Viral On Social Media: बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा के ट्वीट के पीछे कुछ न कुछ संदेश तो छुपा होता है. महिंद्रा कभी भारत (India) के जुगाड़ु लोगों के वीडियोज शेयर करते हैं तो कभी इंस्पायर (Inspire) कर देने वाली कहानियों के बारे में बताते हैं. बहुत से लोग आनंद महिंद्रा को अपना आइडल मानते हैं. एक बार फिर से महिंद्रा का ट्वीट (Tweet) खूब सुर्खियां बटोर रहा है. इस वीडियो में भारत के इतिहास के बारे में बताया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें भारत का इतिहास


इस वीडियो में एक महिला चोल मंदिर (Chola Temple) का वीडियो बनाते हुए इसके इतिहास के बारे में बताती है. इस मंदिर को यूनेस्को (UNESCO) वर्ल्ड हेरिटेज साइट में भी शामिल किया गया है. पहले आप भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किए गए इस वायरल वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें...



लोगों को पसंद आया वीडियो


महिला बताती है कि इस मंदिर परिसर में 200 ताज महल (Taj Mahal) आराम से फिट आ सकते हैं. इसके अलावा महिला ने बताया कि मंदिर को कैसे बनाया गया. वीडियो में आगे कहा जाता है कि चोल मंदिर इतना ज्यादा मजबूत है कि ये अब तक 6 भूकंप (Earthquakes) झेल चुका है. आपको भी आनंद महिंद्रा द्वारा शेयर किए गए वीडियो को देखकर भारत के इतिहास पर गर्व (Proud) महसूस हुआ होगा. 


ट्वीट हुआ वायरल


आनंद महिंद्रा के इस ट्वीट को हजारों लोगों (Social Media Users) ने लाइक और शेयर किया है. बहुत से लोग एक बार फिर से आनंद महिंद्रा के कंटेंट की चॉइस से काफी इम्प्रेस (Impress) दिखाई दिए. हालांकि महज 1 मिनट 30 सेकेंड में इतनी सारी जानकारी देकर उसे समझाना भी एक कला (Art) ही है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर