School Uniforms: बच्चे जब स्कूल में पढ़ने जाते हैं तो तमाम स्कूलों में यूनिफार्म के भी नियम बनाए जाते हैं. अमेरिका में तो स्कूल ड्रेस को लेकर बहुत ही सख्त कानून हैं. इसकी सजा ना सिर्फ बच्चों को बल्कि उनके पेरेंट्स को भी दी जाती है. लेकिन हाल ही में अमेरिका के ओहियो से एक बड़ा ही रोचक मामला सामने आया है, जिसमें एक बच्चे के माता-पिता को गिरफ्तार करना पड़ गया. यह सब तब हुआ जब स्कूल में बच्चे के यूनिफॉर्म में खटमल और कॉकरोच दिखाई पड़ गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बच्चों के यूनिफॉर्म में खटमल
दरअसल, इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना अमेरिका के ओहियो की है. बताया गया कि स्कूल में बच्चों के यूनिफॉर्म में खटमल दिखाई दिए. इसके बाद टीचर ने बच्चे के रिकॉर्ड को जांच किया तो पता चला वह लगातार गंदी ड्रेस पहन कर आ रहा है. आखिरकार बच्चे की ड्रेस में एक दिन खटमल पाया गया. इसके बाद स्कूल के कुछ स्टाफ पुलिस लेकर उस बच्चे के पैरंट्स के एड्रेस पर पहुंच गए. जब वहां पहुंचे तो बड़ा बवाल हो गया.


बड़ी संख्या में खटमल और क्रॉकोच
पुलिस उनके घर के अंदर गई तो वहां कई खतरनाक जीव दिखाई दिए. इतना ही नहीं जैसे ही पुलिस की टीम अंदर गई, एक सदस्य के ऊपर कॉकरोच की फौज छोड़ दी गई. रिपोर्ट में बताया गया है कि घर से बदबू आ रही थी, पुलिसकर्मी मास्क पहनकर घर के अंदर घुसे. घर के अंदर बड़ी संख्या में खटमल और क्रॉकोच पाए गए. मेडिकल टीम ने बच्चों की जांच की तो उन्हें कुपोषित और संक्रमित पाया गया.


फिलहाल पैरेंट्स को अरेस्ट कर लिया गया है. घर में कई जानवर भी रह रहे थे. इन जानवरों को भी वहां से रेस्क्यू किया गया है. मालूम हो कि अमेरिका में घर में जानवरों को पालने के लिए उनका रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है. साथ ही वहां स्कूल ड्रेस को लेकर भी सख्त नियम हैं. स्कूली बच्चों को साफ-सफाई से न रखने पर बीमारी का खतरा मानकर पेरेंट्स को इसका जिम्मेदार ठहराया जाता है. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने बच्चे को रिश्तेदार के घर रखा है और पेरेंट्स के लिए सुधार की प्रक्रिया अपनाई जा रही है.