British Influencer Drink bhang in India: भारत न सिर्फ विभिन्न संस्कृति बल्कि खान-पान भी समृद्ध है, लेकिन विदेश के लोगों को इसे समझने में थोड़ा टाइम लग सकता है क्योंकि भारत विविधताओं का देश है और इसे दिन या महीनों में नहीं बल्कि सालों लग सकते हैं. लेकिन हाल ही में एक चौंकाने वाला मामला हुआ है. ब्रिटिश इंटरनेट सेलिब्रिटी और इंफ्लुएंसर सैम पेपर ने अपनी भारत यात्रा स्थगित कर दी क्योंकि उन्हें भांग पीने से गंभीर पाचन समस्याएं हुईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. वीडियो के मुताबिक, सैम ने उज्जैन में भांग पिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: बिना हाथ-पैर लगाए सिलाई मशीन चलाने का देसी जुगाड़, पहले कभी नहीं देखा होगा ऐसा Video


भांग पीने के बाद पगला गया विदेशी इंफ्लुएंसर


एक वीडियो में, ब्रिटिश इंफ्लुएंसर सैम पेपर को एक स्थानीय स्ट्रीट वेंडर से भांग ट्राई करते हुए देखा गया है. ये वीडियो इंस्टाग्राम पर 'Sam Pepper Clips' नाम के हैंडल से शेयर किया गया है. ये कहां हुआ, ये पता नहीं है, लेकिन वीडियो में एक बुजुर्ग भारतीय आदमी को ब्रिटिश इंफ्लुएंसर के लिए ड्रिंक तैयार करते हुए देखा जा सकता है. सैम पेपर इसे ट्राई करने के लिए काफी उत्साहित थे.


हालत हुई खराब तो पहुंच गया हॉस्पिटल


वीडियो आगे बढ़ने के साथ उसकी सेहत बहुत खराब होने लगी, जो शुरुआत में एक कैजुअल कल्चरल एक्सपीरियंस था, वो जल्दी ही एक गंभीर स्थिति बन गया, क्योंकि इंफ्लुएंसर को भांग पीने से गंभीर पाचन समस्याएं हुईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. वायरल होने वाले एक अलग वीडियो में इंफ्लुएंसर को अस्पताल के बेड पर लेटा हुआ देखा जा सकता है, वो बहुत परेशान था. इंफ्लुएंसर इमोशनली टूट जाता है और दावा करते हैं कि भारतीय नर्सों ने उनके IV ड्रिप वाल्व को खोल दिया था, जिससे उनकी चिंता और बढ़ गई.


 



 


फिर लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया


इस चौंका देने वाले क्षण ने काफी लोगों का ध्यान खींचा, बहुत सारे यूजर्स ने इस सिचुएशन पर कमेंट किए हैं. इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की रिएक्शंस देखने को मिली हैं. कुछ यूजर्स इंफ्लुएंसर के साथ सहानुभूति रख रहे हैं तो कुछ मज़ाक उड़ा रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट किया, 'भारत का खाना और पेय सबके लिए नहीं है. उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक हो जाए!' एक दूसरे ने कहा, 'भांग कमजोर दिल वालों के लिए नहीं है, खासकर पहली बार वालों के लिए. बेचारा."


एक यूजर ने मज़ाक किया, "वह सोचता था कि वह भांग के लिए तैयार है- भारत इतना आसान नहीं है, दोस्त!' एक दूसरे ने कहा, "शायद उसे चाय पर ही टिकना चाहिए था, जरूर सुरक्षित होता!' अस्पताल के सीन पर एक यूजर ने मजाक किया, 'असली एडवेंचर भांग नहीं था, बल्कि अस्पताल का ड्रिप था!"