Sperm Donor: पुराने समय की आपने ऐसी कई कहानियां सुनी होंगी जिसमें एक राजा के कई बच्चे होते थे. लेकिन आज के वक्त में अगर आपसे कोई कहे कि उसके 10-12 बच्चे हैं तो आपको हैरानी होगी. आज हम आपके लिए ऐसे ही एक शख्स की कहानी लेकर आए हैं, जो 10-12 भी नहीं पूरे 57 बच्चों का पिता है और यही नहीं इस शख्स की उम्र महज 31 साल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब आप सोच रहे होंगे की एक ओर जहां विश्व बढ़ती आबादी को लेकर चिंतित है और लोग इनफर्टिलिटी की समस्या से जूझ रहे हैं, ऐसा कौन सा इंसान है, जो महज 31 साल की उम्र में 57 बच्चों का पिता बन गया. दरअसल इसका कनेक्शन भी इनफर्टिलिटी से है. इनफर्टिलिटी की समस्या से परेशान कपल के माता-पिता बनने के कई मेडिकल ट्रीटमेंट्स हैं, जिसे कई बार लोग अपनी कमाई का जरिया बना लेते हैं , वो है स्पर्म डोनेशन. दरअसल हम जिस 57 बच्चों के पिता की बात कर रहे हैं वो भी एक स्पर्म डोनर है और उसने अपने बारे में ये जानकारी सोशल मीडिया में साझा की है.


9 साल पहले शुरू हुई ये कहानी
31 साल के केल गार्डी अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहते हैं, सोशल मीडिया के माध्यम से उन्होंने अपनी जर्नी के बारे में बताया. साल 2014 में केल गार्डी ने पहली बार अपना स्पर्म डोनेट किया था, उसके बाद से अब तक वो 57 बच्चों के पिता बन चुके हैं. केल गार्डी का ये सफर उन्हें एक सीरियल स्पर्म डोनर बताता है. यही नहीं जल्द ही केल गार्डी और 14 बच्चों के पिता बनने वाले हैं. 


केल गार्डी के अनुसार स्पर्म डोनर बनने के लिए इन चीजों का ध्यान रखना है जरूरी
केल गार्डी ने अपनी जर्नी के बारे में बताते हुए ये भी शेयर किया कि एक स्पर्म डोनर बनने के लिए उन्हें किन-किन बातों का ध्यान रखना पड़ता है. उन्होंने बताया स्पर्म डोनर को दिनभर में कम से कम 10 घंटे की नींद लेना जरूरी होता है. इसके साथ ही किसी तरह का कोई भी टेंशन नहीं लेना चाहिए. 


57 बच्चों के पिता फिर भी हैं अकेले
केल गार्डी के स्पर्म डोनर होने की वजह से उनकी पर्सनल लाइफ पर इसका काफी ज्यादा असर पड़ता है. केल गार्डी के अनुसार जैसे ही किसी लड़की को पता चलता है कि वो स्पर्म डोनर है वो मुझसे दूरी बना लेती है.