नई दिल्ली: क्या आपने किसी सांप को अंडे देते देखा है. अगर नहीं, तो ये खबर आपके लिए हैं. सांप की नाम सुनते ही लोग घबरा जाते हैं और अगर बात जहरीले सांपों का हो, तो डर लाजमी हो जाता है. कर्नाटक से इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक कोबरा बीच सड़क पर अंडे दे रही है. हैरान करने वाला ये वीडियो 1.21 सेकेंड का है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, कर्नाटक के मद्दुर शहर में रहने वाले एक अध्यापक ने अपने घर के अंदर कोबरा देखा. जैसे ही उन्होंने इस कोबरा को देखा उनके होश फाख्ता हो गए. कोबरा को किस तरह घर से निकाले ये समझ नहीं पाए, किसी तरह घर कोबरा को वह बाहर तक लाए और सांप को बचाने के लिए स्थानीय सांप पकड़ने वाले विशेषज्ञ को बुलाया.


 



जैसे ही सांप पकड़ने वाला विशेषज्ञ मौके पर पहुंचा, तो उन्होंने कोबरा को पकड़ने की कोशिश तभी वह बीच सड़क पर जा पहुंचा और अंडे देने लगा. एक न्यूज वेबसाइट के मुताबिक, सांप ने करीब 12-15 अंडे दिए. कोबरा के अंडे दिने के बाद सांप पकड़ने वाले विशेषज्ञों ने उसे पकड़ा और पास के एक जंगल में छोड़ दिया और उसके (कोबरा) के द्वारा दिए अंडों को वह अपने साथ ले गए.  


लाइव टीवी देखें


 



आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही ओडिशा के भुवनेश्वर में एक भारतीय कोबरा 23 अंडे देता हुआ कैमरे में कैद हुआ था. स्टेट स्नेक हेल्पलाइन के अधिकारियों द्वारा घर में कोबरा के 23 अंडे देने का वीडियो बनाया.