Dangerous Snake In Shoes Viral Video: अगर आप जूते पहनने वाले हैं तो एक बार जरूर चेक लें. जल्दबाजी में जब आप अपने जूते पहनते हैं तो आपको नहीं पता होता कि अंदर क्या मौजूद है. कभी-कभी छोटे मोटे कीड़े या फिर कंकड़ रह जाते हैं जिसकी वजह से आपको जूते पहनने के बाद असहज महसूस होता है. हालांकि, सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे वीडियो ने लोगों को चौंकाकर रख दिया, जब जूते से एक खतरनाक सांप बाहर निकल आया. सांप को जूते के अंदर देखकर लोग हैरान रह गए और रेस्क्यू का एक डरावना वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अचानक जूते से बाहर निकला भयानक सांप


भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने ट्विटर पर छोटी क्लिप साझा की. कैप्शन में उन्होंने लोगों को सावधान रहने की चेतावनी दी क्योंकि मानसून के दौरान सबसे अजीब जगहों पर सांप पाए जा सकते हैं. उन्होंने कहा, 'ध्यान से... ट्रेन्ड कर्मियों की मदद लें.' क्लिप में, एक महिला को छिपे हुए सांप को पकड़ने के लिए एक छड़ी को जूते के अंदर धकेलते हुए देखा जा सकता है. जैसे ही वह जूते के अंदर लोहे की रॉड डालती है, उसमें से सांप निकलता हुआ दिखाई देता है और महिला पर हमला करने की कोशिश करता है.


बारिश में जूते में पैर डालने से पहले रहे सावधान


हालांकि, वह एहतियात के साथ सरीसृप को संभालती हुई दिखाई देती है और अंत में वह सांप को जूते से बाहर निकालने में भी कामयाब होती है. प्रशिक्षित कर्मियों को यह समझाते हुए सुना जाता है कि जूते पहनने से पहले उन्हें चेक करना क्यों आवश्यक है. उन्होंने यह भी कहा कि मानसून के मौसम में सतर्क रहना महत्वपूर्ण है.


लोगों ने कुछ ऐसे दिए कमेंट बॉक्स में रिएक्शन


साझा किए जाने के बाद से क्लिप को एक लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और 4,600 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. जबकि कुछ इंटरनेट यूजर्स ने कमेंट बॉक्स में वीडियो को डरावना भी कहा. कई लोगों ने तो वीडियो शेयर करने के लिए IFS अधिकारी को धन्यवाद दिया. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अपने-अपने रिएक्शन दिए. एक यूजर ने लिखा, 'समाज के लिए बेहद ही जरूरी वीडियो है.' एक अन्य ने लिखा, 'जानकारी के लिए धन्यवाद.'


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर