Maa Ratangarh Temple: भिंड में लहार नगर के वार्ड 15 स्थित मां रतनगढ़ देवी के मंदिर पर एक भक्त ने अपनी जीभ काटकर चढ़ा दी. नवरात्रि के मौके पर मंदिर में भक्त ने जवारे बोए थे. पंचमी की झांकी पर हवन करने के बाद भक्त ने अपनी आधी से ज्यादा जीभ काटकर देवी मां के मंदिर पर चढ़ाई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: ठेले पर डेली वड़ा पाव बेचकर हर महीने लाखों कमा लेता है दुकानदार, इंफ्लुएसर ने किया खुलासा


माता मंदिर पर काट कर चढ़ाई जीभ


मिली जानकारी के अनुसार, लहार नगर के वार्ड 15 में मां रतनगढ़ देवी मंदिर स्थित है. इस मंदिर को स्वर्गीय धनीराम शाक्य ने 2015 में अपनी निजी जमीन पर बनवाया था. मंदिर में देवी मां की प्राण प्रतिष्ठा 21 मार्च 2015 को की गई थी. मंदिर पर पुजारी के रूप में जयकिशन शाक्य को नियुक्त किया गया था.


पुजारी जयकिशन ने जानकारी देते हुए बताया कि मंदिर प्रांगण में नवदुर्गा के अवसर पर जवारे बोए गए थे. बीती रात पंचमी के अवसर पर जवारों की झांकी सजाई गई थी, जिसमें भक्तगण दर्शन कर पुण्यलाभ ले रहे थे. तभी मंदिर के पास ही रहने बाले रामशरण भगत ने जवारों के दर्शन किए और मंदिर में मां रतनगढ़ देवी की प्रतिमा के सामने अपनी जीभ काट कर चढ़ा दी. भक्त द्वारा लगभग तीन इंच से ज्यादा अपनी जीभ काट ली थी और मंदिर के सामने रखे खप्पर में खून भर दिया था.


यह भी पढ़ें: ओवरटाइम से किया मना तो बॉस ने निकाला बाहर, फिर दिव्यांग एम्प्लाई ने कर दिया कंपनी का खुलासा


खून से भर दिया खप्पर


लहार नगर में जैसे ही यह बात फैली, मंदिर पर लोगों का हुजूम जुड़ने लगा. वहीं, आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि यह तो उनकी श्रद्धा है और उनके मन में आया तो उन्होंने अपनी जीभ काट कर चढ़ा दी. लोगों ने यह कह भी कहा कि हमें विश्वास है, उन्हें भी विश्वास है कि उनकी जीब वापस आएगी और वो फिर से बोलेंगे.


रिपोर्ट: प्रदीप शर्मा