Youngest Teacher In The UK: लिंकनशायर के बोस्टन में एक 17 साल का छात्र ब्रिटेन में सबसे कम उम्र का टीचर है जो अपने से कुछ साल छोटे बच्चों को पढ़ा रहा है. एडविन जुकोव्स स्थानीय स्कूलों में 10 से 13 साल के बच्चों को सोशल स्टडीज पढ़ाते हैं. जब तक वह 18 साल का नहीं हो जाता तब तक वह एक आधिकारिक टीचर नहीं बन सकता, इसलिए वह अभी बिना पैसे जुटा रहा है और रिपोर्ट तैयार कर रहा है जो बाद में उसके डिप्लोमा में जुड़ेंगे. वह स्कूलों में सप्ताह में लगभग तीन घंटे पढ़ाते हैं. एडविन को एक ट्यूटर के रूप में सप्ताह में चार घंटे के लिए भी पैसे मिलते हैं, जो अन्य युवाओं को गणित और अंग्रेजी पढ़ाता है. एडविन की अभी 16 साल उम्र है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Viral Video: भीख मांगने पर मजबूर हुआ स्पाइडरमैन, स्टेशन के बाहर बैठकर मांग रहा पैसे


एडविन जुकोव्स अंग्रेजी, गणित, जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान, भौतिकी, रूसी, जर्मन, इतिहास, अर्थशास्त्र, भूगोल और धार्मिक अध्ययन में अपने GCSE के साथ यह सब करते हैं. उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य अन्य युवाओं को प्रेरित करना और उन्हें दिखाना है कि युवा के रूप में वे ऐसे निर्णय ले सकते हैं जो उनके भविष्य को अच्छा बना सकते हैं. एडविन ने कहा, "मेरे लिए बहुत सारे काम हैं. मेरे पास टाइट इवेंट्स हैं. मुझे बहुत कुछ करना है. जैसे रिपोर्ट लिखना और ग्रेड देना, लेकिन यह किया जा सकता है. मैं अपना शेड्यूल बनाए रखने के लिए सप्ताह में कुछ घंटे शिक्षक के रूप में काम करता हूं."


एडविन को पहली बार नवंबर 2021 में कार्लटन रोड एकेडमी में बोलने के लिए बुलाया गया था, जब उनकी किताब 'यंग लाइफ: एंजॉय लाइफ व्हेन यू कैन' 2021 में 13 साल की उम्र में पब्लिश हुई थी, जिससे वह ब्रिटेन के सबसे छोटे लेखकों में से एक बन गए. उन्हें तब स्कूल में एक विस्तारित परियोजना योग्यता पूरी करने के लिए कहा गया था.  एडविन ज़ुकोव्स पूरे बिना पैसे के पढ़ाते हैं. उन्होंने लिथुआनिया के एक स्कूल में भी ऐसा ही एक सेमिनार आयोजित किया था.