Google Maps: पिछले कुछ सालों से लोग गूगल मैप्स (Google Maps) के ऊपर भरोसा कम करने लगे हैं.  यूजर्स को पुराने जानकारी और गलत दिशाएं मिल रही हैं जिससे उन्हें फालतू घूमना पड़ता है और देरी होती है. Google Maps की ऐसी ही एक गलती के कारण एक व्यक्ति बेंगलुरु से मुंबई की अपनी उड़ान से चूक गया. आशीष कचोलिया ने सोशल मीडिया पर इस इंसिडेंट को शेयर किया, क्योंकि उन्होंने कहा, "लाइफ रिलेटिव है." कचोलिया ने दावा किया कि Google Maps ने उन्हें 1 घंटा और 45 मिनट का ट्रैवल टाइम दिखाया, लेकिन असल में उन्हें एयरपोर्ट तक पहुंचने में तीन घंटे लगे, जिससे वह बेंगलुरु से मुंबई की फ्लाइट मिस कर गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: खुराफाती बच्चे ने म्यूजियम में तोड़ डाला 3500 साल पुराना घड़ा, फिर मां-बाप पर आई आफत!


गूगल मैप्स की वजह से मिस हुई फ्लाइट


उन्होंने एक्स पर लिखा, "कल मैं बेंगलुरु से मुंबई वाला फ्लाइट मिस कर गया क्योंकि जर्नी में 1.45 की बजाय तीन घंटे लगे, जो Google Maps ने दिखाया था."  कचोलिया ने आगे कहा, "मुंबई प्रशासन @mybmc का बहुत आभारी हूं कि उन्होंने इंफ्रास्ट्रक्चर में इन्वेस्ट किया ताकि ट्रैफिक मैक्सिमम सिटी में मूविंग रहे." उन्होंने कंक्लूड करते हुए लिखा, "लाइफ रिलेटिव है."


 



 


पोस्ट को हजारों लोगों ने देखा


30 अगस्त को शेयर किए जाने के बाद से, पोस्ट को हजारों लोगों ने देखा है और ढेर सारे कमेंट्स आए. एक व्यक्ति ने कहा, "हाल ही में, गूगल की भविष्यवाणियां काफी अविश्वसनीय हो गई हैं. अगर शहर के किसी भी हिस्से में मौसम की स्थिति अच्छी नहीं है तो हमेशा स्थानीय लोगों से पूछें." एक अन्य ने कहा, "सर, बेंगलुरु या फिर Google मैप्स को दोष दे रहे हैं? कृपया सही-सही बताएं." एक अन्य ने पूछा जिसके लिए कचोलिया ने कहा, "अरे सही में, गूगल मैप्स."


यह भी पढ़ें: Knowledge News: टूटे हुए दांत को फेंकना नहीं चाहिए? डॉक्टर ने दिया चौंकाने वाला जवाब


एक तीसरे ने कहा, "मुझे लगता है कि बेंगलुरु एकमात्र ऐसा स्थान है, जहां आप Google Maps पर दिखाए गए यात्रा समय पर भरोसा नहीं कर सकते. गुरुग्राम में शायद ही कभी ऐसा हुआ." एक चौथे ने लिखा, "Google Maps आम तौर पर भरोसे के लायक नहीं रह गया. गलत रूट्स और ट्रैफिक भी दिखा रहा है. बेंगलुरु में कई बार ऐसा एक्सपीरियंस देखने को मिलता है."